Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात में बारिश की सिस्टम फिर एक्टिव, मौसम विभाग ने 4 दिनों तक सामान्य बारिश की भविष्यवाणी

गुजरात में बारिश की सिस्टम फिर एक्टिव, मौसम विभाग ने 4 दिनों तक सामान्य बारिश की भविष्यवाणी

0
138

अहमदाबाद: गुजरात में बीते कुछ दिनों से बारिश ने विराम लिया है जिसके बाद उम्मीद लगाई जा रही थी कि मानसून का सीजन अलविदा कह चुका है. लेकिन इस बीच मौसम विभाग ने अनुमान लगाया है कि राज्य में बारिश की स्थिति बनी रहेगी. अगले 4 दिनों तक राज्य में सामान्य बारिश होगी. मौसम विभाग द्वारा दक्षिण गुजरात, उत्तर गुजरात और सौराष्ट्र-कच्छ में बारिश की भविष्यवाणी की गई है. इसके अलावा सूरत, वलसाड, नवसारी, तापी, डांग में भी सामान्य बारिश का अनुमान है.

8 और 9 सितंबर को बढ़ेगी बारिश की तीव्रता
गौरतलब है कि उत्तर गुजरात में भारी बारिश की संभावना है, साथ ही 8 और 9 सितंबर को बारिश की तीव्रता बढ़ेगी. इसलिए वलसाड, नवसारी, डांग, तापी में भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है. पश्चिम बंगाल में कम दबाव का सिस्टम एक्टिव होने की वजह से बारिश की संभावना जताई गई है. मौसम विभाग ने राज्य में दो दिन हल्की बारिश की भविष्यवाणी की है.

साथ ही दक्षिण गुजरात और सौराष्ट्र में दो दिनों तक बारिश होगी. उत्तर और मध्य गुजरात में हल्की बारिश की भविष्यवाणी की गई है. साथ ही पश्चिम बंगाल की खाड़ी में कम दबाव बनने से राज्य में सामान्य बारिश की स्थिति बनी रहेगी. इस दौरान पूरे गुजरात में भारी बारिश की संभावना न के बराबर है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/bhavnagar-kakinada-superfast-train-ac-coach/