Gujarat Exclusive > गुजरात > जामनगर: ओमीक्रॉन संक्रमित मरीज के संपर्क में आए दो लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव

जामनगर: ओमीक्रॉन संक्रमित मरीज के संपर्क में आए दो लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव

0
648

जामनगर: दक्षिण अफ्रीका में पाया जाने वाला कोरोना का एक नया रूप ओमीक्रॉन अब धीरे-धीरे दुनिया के अन्य हिस्सों में फैल रहा है. नए प्रकार का कोरोना 40 से ज्यादा देशों में दस्तक दे चुका है. इस बीच जानकारी सामने आ रही है गुजरात के जामनगर में ओमीक्रॉन के नए वेरिएंट के दो और मामले मिले हैं. बताया जा रहा है कि दोनों युवक यहां मिले ओमीक्रॉन से संक्रमित पहले मरीज के संपर्क में आए थे. आज दर्ज होने वाले दो नए मामलों के बाद गुजरात में ओमीक्रॉन संक्रमितों की संख्या बढ़कर तीन हो गई है.

कुछ दिन पहले गुजरात के जामनगर में ओमाइक्रोन का पहला मामला सामने आया था. जामनगर में अफ्रीकी देश जिम्बाब्वे से लौटा बुजुर्ग कोरोना के नए वेरियंट से संक्रमित पाया गया था. अब जानकारी सामने आ रही है कि उसके संपर्क में आने पर दो और लोग ओमीक्रॉन से संक्रमित पाए गए है. जिसके बाद गुजरात में ओमीक्रोन से संक्रमितों की संख्या तीन हो गई है.

हैरानी की बात यह है कि जो दो लोग कोरोना के नए रूप से संक्रमित हुए हैं उनकी कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है. लेकिन ओमीक्रॉन से संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने से दोनों ही संक्रमित हो गए हैं.

WHO का निर्देश

ओमीक्रॉन को लेकर विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कहा कि यह निर्धारित करने में हफ्तों लग सकते हैं कि वेरिएंट कितना संक्रामक है. इसके अलावा, डब्ल्यूएचओ ने कहा कि यह और अधिक गंभीर बीमारी पैदा कर सकता है और इसके खिलाफ कितना प्रभावी उपचार और टीके हैं. आने वाले दिनों में इसकी जांच की जाएगी. डब्ल्यूएचओ ने चेतावनी दी है कि अगले कुछ महीनों में ओमीइक्रॉन यूरोप के आधे से अधिक कोरोना वायरस मामलों का कारण बन सकता है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/kapadvanj-road-accident-four-killed/