Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात जहरीली शराब कांड: एक्शन में गृह मंत्रालय 6 पुलिसकर्मी सस्पेंड, 2 का ट्रांसफर

गुजरात जहरीली शराब कांड: एक्शन में गृह मंत्रालय 6 पुलिसकर्मी सस्पेंड, 2 का ट्रांसफर

0
213

अहमदाबाद: बोटाद जिले के बरवाला में जहरीली शराब पीने की वजह से 43 लोगों की मौत हो गई है. जिसमें मरने वालों की संख्या बढ़ने की संभावना है. इस घटना के बाद जिला प्रशासन के साथ ही साथ गुजरात सरकार हरकत में आ गई है. इस बीच मिली जानकारी के मुताबिक इस घटना को लेकर गृह मंत्रालय ने 6 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है.

निलंबित कर्मचारियों में पी.एस.आई. भगीरथ सिंह गंभीर सिंह वाला, पी.एस.आई. शैलेंद्र सिंह दिलुभा राणा, पुलिसकर्मी सुरेश कुमार भगवानभाई चौधरी, पीआई के.पी. जाडेजा, एस. के त्रिवेदी (एसडीपीओ बोटाद), एनवी पटेल (एसडीपीओ ढोलका) को निलंबित कर दिया गया है. जबकि बोटाद के एसपी करनराज वाघेला और अहमदाबाद ग्रामीण एसपी वीरेंद्र सिंह यादव का तबादला कर दिया गया है.

उल्लेखनीय है कि इस घटना में शामिल सभी आरोपियों के खिलाफ फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई होगी. इतना ही नहीं, एक विशेष पीपी नियुक्त किया गया है. इस घटना में 2 दिन में 15 अपराधियों को पकड़ा गया है. गुजरात के वांछित शराब माफिया को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. जिसका नाम पिंटू है. सरपंच के पत्र के बाद पुलिस 6 बार छापेमारी कर चुकी है. इसके अलावा पुलिस के मुताबिक लगातार इलाके में छापेमारी की जा रही है.

बरवाला कोर्ट ने बुधवार को बरवाला जहरीली शराब कांड के दोनों मुख्य आरोपियों को 6 दिन की रिमांड पर भेज दिया है. आज गजुबेन प्रवीणभाई वडोदरिया और पिंटू रसिकभाई गोरहावा को बरवाला कोर्ट में पेश किया गया. पुलिस ने कोर्ट से 10 दिन के रिमांड की मांग की. लेकिन कोर्ट ने आरोपियों को 6 दिन की रिमांड पर भेज दिया है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/congress-leader-national-wife-statement-bjp-uproar/