Gujarat Exclusive > गुजरात > लठ्ठा कांड में बड़ा खुलासा: शराब बनाने में इस्तेमाल हुआ मिथाइल, अहमदाबाद से भेजा गया केमिकल

लठ्ठा कांड में बड़ा खुलासा: शराब बनाने में इस्तेमाल हुआ मिथाइल, अहमदाबाद से भेजा गया केमिकल

0
162

अहमदाबाद: बोटाद और अहमदाबाद जिलों में कथित लठ्ठा कांड में कुल 20 लोग मारे गए हैं. जबकि 32 लोगों की हालत गंभीर होने पर भावनगर के सिविल अस्पताल में इलाज चल रहा है. 4 जिलों की पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. अहमदाबाद, भावनगर, बोटाद और अमरेली जिलों की पुलिस की मदद ली जा रही है.

गुजरात पुलिस के सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि सभी लोगों को शराब की जगह बोतल में केमिकल दिया गया था. केमिकलों को पीने के बाद सभी की तबीयत एक साथ खराब हो गई थी. इस मामले को लेकर मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई थी. सीएम ने आधिकारियों को बोटाद जाकर हालात का जायजा लेने के निर्देश दिया है.

भावनगर रेंज के आईजी ने उपाधीक्षक की अध्यक्षता में एसआईटी का गठन किया है. एसआईटी ने अपने शुरूआती जांच में पाया है कि ईएमओएस नाम की एक कंपनी ने मिथाइल की सप्लाई की थी. यह मिथाइल उस बोतल में मौजूद था जिसे इन लोगों ने पीया था. केमिकल में पानी और एल्कोहल मिलाकर बेचा जाता था.

बरवाला तालुक के चोकड़ी गांव में शराब बनाई जाती थी. यह शराब चोकड़ी गांव के पिंटू गोरवा नाम के एक तस्कर ने बनाई थी. लठ्ठा कांड का मुख्य आरोपी पिंटू गोरवा पुलिस की गिरफ्त में आ गया है. ईएमओएस कंपनी ने कुल 600 लीटर मिथाइल की सप्लाई की थी. फिलहाल पुलिस ने करीब 450 लीटर मिथाइल सीज किया है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/20-die-due-to-drinking-spurious-liquor-in-gujarat/