Gujarat Exclusive > गुजरात > अहमदाबाद: ग्रेड पे के मुद्दे को लेकर मैदान में उतरे कांग्रेसी, हिरासत में लिए गए कार्यकर्ता

अहमदाबाद: ग्रेड पे के मुद्दे को लेकर मैदान में उतरे कांग्रेसी, हिरासत में लिए गए कार्यकर्ता

0
451

अहमदाबाद: गुजरात पुलिस के आंदोलन को लेकर अब सियासत भी शुरू हो गई है. ग्रेड पे की मांग कर रहे पुलिसकर्मियों को कई संगठनों का समर्थन मिल रहा है. इस बीच ग्रेड पे की मांग को लेकर अहमदाबाद में एनएसयूआई और यूथ कांग्रेस की ओर से विरोध प्रदर्शन का आयोजन किया गया. हालांकि पुलिस ने विरोध करने के लिए एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया है.

अहमदाबाद में गुजरात विश्वविद्यालय के पास ग्रेड पे को लेकर एनएसयूआई और युवा कांग्रेस की ओर से विरोध प्रदर्शन का आयोजन किया गया था. एनएसयूआई और युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने हाथों में बैनर और पोस्टर लेकर राज्य सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. हालांकि प्रदर्शन शुरू होते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने विरोध करने वाले तमाम कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया.

इस सिलसिले में जानकारी देते हुए एनएसयूआई नेता दिग्विजय देसाई ने कहा कि पूरे राज्य में गुजरात पुलिस के लिए ग्रेड पे की मांग हो रही है. इसीलिए हम भी ग्रेड पे की मांग कर रहे हैं. लेकिन राज्य सरकार ग्रेड पे आंदोलन को तोड़ने की कोशिश कर रही है. लेकिन हम आंदोलन को टूटने नहीं देंगे. अगर सरकार आंदोलनकारियों के खिलाफ कार्रवाई करती है, तो हम सरकार के खिलाफ उग्र आंदोलन शुरू करेंगे.

इस बारे में पुलिस परिवार की महिलाओं ने कहा कि गुजरात में पुलिस को अन्य राज्यों की तुलना में कम ग्रेड पे मिल रहा है. पुलिसकर्मियों के परिजन ने कहा कि अगर राज्य के गृह मंत्री एक बच्चे के लिए बाहर आते हैं तो हमारी मांग को लेकर वह कोई एक्शन क्यों नहीं ले रहे हैं. इतना ही नहीं पुलिसकर्मियों के परिजन ने इस आंदोलन में अन्य महिलाओं को जुड़ने की अपील की.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/sabarmati-river-contaminated-water-unit-strict-action/