Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात के सलाया से 63 किलो से ज्यादा का ड्रग्स जब्त, तीन आरोपी गिरफ्तार

गुजरात के सलाया से 63 किलो से ज्यादा का ड्रग्स जब्त, तीन आरोपी गिरफ्तार

0
654

गांधीनगर: गुजरात का गृह राज्य मंत्री का हर्ष संघवी ने जबसे जिम्मेदारी संभाली है एक के बाद एक कदम ड्रग्स के काले कारोबार को खत्म करने के लिए उठा रहे हैं. अभी खंभालिया से 350 करोड़ रुपये की ड्रग्स बरामद होने के बाद पुलिस ने सलाया में तलाशी अभियान चलाया था. पुलिस ने सर्च अभियान के दौरान 46 किलो ड्रग्स जब्त किया है. ड्रग्स के साथ पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. 17 किलो पहले और अब 46 किलो को मिलाकर कुल 63 किलो ड्रग्स बरामद होने के बाद पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है.

मुंद्रा के बाद द्वारका से समुद्र के रास्ते करोड़ों रुपये की ड्रग्स तस्करी का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने द्वारका जिले में अली और सलीम कारा नामक दो लोगों के घरों पर तलाशी अभियान चलाया था. सलीम और अली कारा के घर से 46 किलो मादक पदार्थ बरामद किया है. जिसके बाद पुलिस ने तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस अब तक 63 किलो मादक पदार्थ जब्त कर चुकी है. पुलिस तीनों आरोपियों को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लेगी. इसके बाद पुलिस यह पूछताछ कर नए खुलासे कर सकती है कि यह ड्रग्स कहां से लाई गई थी और किसके पास पहुंचाई जानी थी.

गुजरात में 2 महीने में 245 करोड़ से ज्यादा का ड्रग्स जब्त

गुजरात में पिछले दो महीने में राज्य सरकार और पुलिस द्वारा 58 ड्रग के केस दर्ज किए गए हैं. पुलिस ने ड्रग्स के मामले में 90 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पिछले 55 दिनों में 5756 किलो मादक पदार्थ जब्त किया गया है. दो महीने में अब तक 245 करोड़ से ज्यादा का ड्रग्स जप्त किए जा चुके हैं. अहमदाबाद में युवाओं का रुझान ड्रग्स की ओर बढ़ता देखा जा रहा है. समय-समय पर एमडी ड्रग माफियाओं को पुलिस और एनसीबी की टीम पकड़ती भी है. हालांकि ये ड्रग माफिया अपना कारोबार चलाने के लिए पेडलर्स की मदद ले रहे हैं.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/palanpur-youth-murder-three-accused-arrested/