Gujarat Exclusive > गुजरात > आज गुजरात के सभी निजी अस्पताल हड़ताल पर, इलाज के लिए जाना चाहते हैं तो पढ़ लें ये खबर

आज गुजरात के सभी निजी अस्पताल हड़ताल पर, इलाज के लिए जाना चाहते हैं तो पढ़ लें ये खबर

0
358

अहमदाबाद: गुजरात के निजी अस्पताल आज से हड़ताल पर उतर गए हैं. अहमदाबाद समेत राज्य भर के निजी अस्पतालों में आपात स्थिति समेत सभी चिकित्सा सेवाएं बंद करने का निर्णय लिया है. हड़ताल का फैसला इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने किया है. जिसे अहाना ने सपोर्ट किया है. निजी अस्पतालों में ग्राउंड फ्लोर पर आईसीयू रखने और शीशे के बैरियर हटाने को लेकर दमकल विभाग द्वारा अस्पतालों को नोटिस जारी किए जाने से डॉक्टरों में नाराजगी फैल गई है. जिसके बाद वे हड़ताल पर चले गए हैं. जिसकी वजह से इमरजेंसी इलाज के लिए आने वाले मरीजों को आज इलाज के लिए सरकारी या ट्रस्ट संचालित अस्पतालों में जाना पड़ रहा है.

हड़ताल की वजह
अहमदाबाद समेत राज्य भर के निजी अस्पतालों में आपात स्थिति समेत सभी चिकित्सा सेवाएं बंद हैं. हड़ताल का फैसला इंडियन मेडिकल एसोसिएशन गुजरात ब्रांच ने किया है. अहमदाबाद हॉस्पिटल एंड नर्सिंग होम्स एसोसिएशन ने भी हड़ताल के समर्थन की घोषणा की है. निजी अस्पतालों में ग्राउंड फ्लोर पर आईसीयू रखने और शीशे के बैरियर हटाने पर एएमसी के दमकल विभाग द्वारा अस्पतालों को नोटिस जारी करने से डॉक्टरों में नाराजगी है.

डॉक्टरों का क्या कहना है
निजी डॉक्टरों द्वारा लगातार कहा गया है कि ऐसा कोई नियम नहीं है कि दुनिया के किसी भी देश में आईसीयू ग्राउड फ्लोर पर हो, यह संभव भी नहीं है. उन्होंने कहा कि भूतल पर आईसीयू होने से केवल समस्याएं ही बढ़ेंगी, उन्होंने कहा कि राज्य के लगभग सभी अस्पताल के आईसीयू दूसरी, तीसरी या चौथी मंजिल पर हैं.

एएमसी की स्थायी समिति के अध्यक्ष हितेश बरोट ने कहा कि उच्च न्यायालय ने जो कहा उसके अनुसार हमने अस्पताल को निर्देश दिया है. हम पूरी कोशिश करेंगे कि जब निजी अस्पताल आज हड़ताल पर हों तो किसी मरीज को कोई परेशानी न हो. अहमदाबाद के वीएस, एसवीपी, शारदाबेन, एलजी अस्पताल में मरीजों को सभी सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी. सभी डॉक्टर स्टैंड बाय रहेंगे.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/india-corona-update-news-423/