Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात में वर्षा की 2 सिस्टम एक्टिव, नवरात्रि में भारी बारिश की संभावना

गुजरात में वर्षा की 2 सिस्टम एक्टिव, नवरात्रि में भारी बारिश की संभावना

0
81

अहमदाबाद: गुजरात में लंबे विराम के बाद एक बार फिर से बारिश का सिलसिला शुरू हो गया है. अहमदाबाद में चौथे दिन बारिश दर्ज की गई. इस बीच मौसम विभाग ने अगले 5 दिनों तक बारिश का मौसम रहने का अनुमान जताया है. इसके साथ ही मौसम विभाग ने अगले 3 दिनों तक राज्य में व्यापक बारिश की संभावना जताई है. बीते कुछ दिनों से लगातार हो रही बारिश की वजह से लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है.

मौसम विभाग के मुताबिक गुजरात में फिलहाल 2 वर्षा प्रणालियां सक्रिय हैं. वॉकमार्क लो प्रेशर और बारिश की टर्फ के प्रभाव से भारी से अतिभारी बारिश की संभावना जताई गई है. इसके अलावा नवरात्रि के दौरान भी हल्की बारिश की संभावना है. सौराष्ट्र और कच्छ में 17 और 18 सितंबर को भारी बारिश की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक, राज्य में मानसून के 5 अक्टूबर तक पूरा होने की संभावना है.

अगले 5 दिनों तक बारिश का अनुमान
अगले 5 दिनों तक पूरे गुजरात में बारिश होगी. मौसम विभाग ने सौराष्ट्र में भारी बारिश की संभावना जताई है. मध्य गुजरात और दक्षिण गुजरात में भी भारी बारिश की संभावना है. गुजरात में तीन दिनों तक तेज हवा के साथ बारिश होगी. 30 से 40 किमी की रफ्तार से हवा चलने की संभावना है. अरब सागर में सर्कुलेशन वातावरण में बदलाव हुआ है जिसकी वजह से गुजरात में तीन दिनों तक भारी बारिश की संभावना है. इसलिए मछुआरों को 2 दिन तक समुद्र में नहीं उतरने की हिदायत दी गई है. इसके अलावा अहमदाबाद, गांधीनगर समेत मध्य गुजरात में आज मध्यम बारिश होगी. अहमदाबाद में कल भी भारी बारिश की संभावना जताई गई है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/kejriwal-gujarati-one-more-guarantee/