Gujarat Exclusive > गुजरात > मध्य गुजरात में बारिश के बाद भयावह स्थिति, 3 हजार से ज्यादा लोगों को सुरक्षित निकाला गया

मध्य गुजरात में बारिश के बाद भयावह स्थिति, 3 हजार से ज्यादा लोगों को सुरक्षित निकाला गया

0
215

गांधीनगर: मध्य गुजरात में मेघाराजा की तूफानी बल्लेबाजी के बाद मुख्यमंत्री ने अपना दौरा पूरा किया और सीधे राज्य आपात अभियान केंद्र पहुंचे. राजकोट जिले के दौरे से लौटकर वह हेलीपैड से सीधे गांधीनगर स्थित स्टेट इमरजेंसी ऑपरेशन सेंटर पहुंचे. उन्होंने विशेष रूप से 6 जिलों में भारी वर्षा की स्थिति की समीक्षा की, मुख्यमंत्री ने छोटाउदेपुर कलेक्टर से कंट्रोल रूम स्थित ऑपरेशन सेंटर की हॉटलाइन से बात कर स्थिति का जायजा लिया. इस मौके पर राजस्व मंत्री राजेंद्र त्रिवेदी भी मौजूद थे.

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने जिला कलेक्टरों से गांधीनगर स्टेट इमरजेंसी ऑपरेशन सेंटर पहुंचकर हालात का जायजा लिया. उन्होंने इन जिलों में निचले इलाकों और कच्चे घरों में रहने वाले लोगों की सुरक्षित निकासी और उनके भोजन और स्वास्थ्य की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए है.

छोटाउदेपुर में 400, नवसारी में 550 और वलसाड में 470 सहित राज्य में कुल 3,250 लोगों को निकाला गया है. अगले दो दिनों तक गुजरात में भारी बारिश की मौसम विभाग की भविष्यवाणी के बाद मुख्यमंत्री ने जिला कलेक्टरों से आग्रह किया कि यदि आवश्यक हो तो निकासी व्यवस्था के लिए तैयार रहें. इतना ही नहीं, पुलिस बल की मदद से लोगों को निकाला जाए ताकि बारिश के कारण जान-माल के नुकसान से बचा जा सके.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/ahmedabad-heavy-rain-school-closed/