Gujarat Exclusive > गुजरात > नवरात्रि के पहले दिन अहमदाबाद-वडोदरा और सौराष्ट्र में बारिश, गरबा प्रेमियों की बढ़ी चिंता

नवरात्रि के पहले दिन अहमदाबाद-वडोदरा और सौराष्ट्र में बारिश, गरबा प्रेमियों की बढ़ी चिंता

0
51

गांधीनगर: गुजरात में आज से नवरात्रि शुरू हो रही है. नवरात्रि के पहले दिन ही अहमदाबाद, वडोदरा, भावनगर समेत कई शहरों में बारिश की फुहारों से गरबा प्रेमियों की चिंता बढ़ा दी है. गुजरात में नवरात्रि के मौके पर गरबा को लेकर लोगों में खासा उत्साह देखने को मिलता है. लेकिन अचानक हुई बारिश से गरबा प्रेमी चिंतित हो गए हैं.

अहमदाबाद के पूर्वी इलाके में मौसम बदला
अहमदाबाद में नवरात्रि के ठीक पहले कई इलाकों में बारिश होने की जानकारी सामने आ रही है. अहमदाबाद के पूर्वी क्षेत्र के हाटकेश्वर, खोखरा, मणिनगर, अमराईवाड़ी, जशोदानगर, सीटीएम, वटवा, घोड़ासर, इसनपुर, वस्त्राल जैसे इलाकों में बारिश दर्ज की गई है.

वडोदरा और सौराष्ट्र में भी हुई बारिश
कोरोना महामारी के बाद वडोदरा में भी दो साल बाद गरबा का आयोजन किया गया है. मौसम में अचानक आए बदलाव से गरबा आयोजक भी चिंतित हैं. वडोदरा के पश्चिमी क्षेत्र समा, सुभानपुरा, ओपी रोड, अलकापुरी, रेस कोर्स, एलोरा पार्क, अक्षर चौक में बारिश हुई, जबकि जम्बूवा, मकरपुरा, मांजलपुर सहित क्षेत्रों में भी बारिश हुई. इसके बाद सौराष्ट्र के भावनगर और अमरेली जिलों में भी मौसम में बदलाव के कारण बारिश हुई. अमरेली के पीपलवा, खडाधार, धुधवाणा समेत गिर वन क्षेत्र के आसपास के इलाकों में बारिश होने की जानकारी सामने आ रही है.

बारिश को लेकर मौसम विभाग का पूर्वानुमान
मौसम विभाग ने अगले दो से तीन दिनों तक राज्य में बारिश की संभावना जताई है. अहमदाबाद में छिटपुट बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने दक्षिण गुजरात और उत्तर गुजरात में भी बारिश की संभावना जताई है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/gujarat-election-patil-gave-a-big-signal/