Gujarat Exclusive > गुजरात > कोरोना महामारी के बाद खुले गुजरात में पर्यटन स्थल, सैलानियों की लगी भारी भीड़

कोरोना महामारी के बाद खुले गुजरात में पर्यटन स्थल, सैलानियों की लगी भारी भीड़

0
484

अहमदाबाद: गुजरात में कोरोना महामारी के चलते पिछले दो साल से गुजरात के सभी पर्यटन स्थल बंद थे. हालांकि इस साल दिवाली सहित त्योहारों के दौरान सभी पर्यटन स्थलों को खोल दिया गया है. दीवाली की छुट्टियों की वजह से ज्यादातर पर्यटन स्थल पर सैलानियों की भारी भीड़ लगी हुई है. ज्यादातर गुजराती छुट्टियों में आबू और कच्छ जाना पसंद कर रहे हैं. जिसकी वजह से आबू और कच्छ के सभी पर्यटन स्थल अब खचाखच भरे नजर आ रहे हैं.

गुजरात में दिवाली के त्योहार के दौरान लोग छुट्टियां मनाने अपने परिवार के साथ धार्मिक स्थलों पर भी जाते हैं. ऐसे में कोरोना काल के बाद जितने भी धार्मिक स्थल खोले गए वहां लोगों की भारी भीड़ देखने को मिल रही है. गांधीनगर के प्रसिद्ध अक्षरधाम मंदिर में सुबह से ही पर्यटकों और श्रद्धालुओं की भारी भीड़ देखने को मिल रही है. अक्षरधाम मंदिर प्रबंधन ने भी व्यवस्था की है ताकि दीपावली पर्व को देखते हुए श्रद्धालु शांतिपूर्वक मंदिर में सभी सुविधाओं का लाभ उठा सकें.

वहीं अगर कच्छ की बात करें तो यह लोगों की सबसे प्रिय जगह बन गई है. कच्छ के रेगिस्तान से लेकर मांडवी तक सैलानियों की भारी भीड़ दिखाई देती है. नए साल की शुरुआत में मांडवी में सैलानियों की भारी भीड़ के चलते भारी जाम लग गया है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/gujarat-unseasonal-rain-forecast-2/