Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात के सिर पर फिर मंडराया बेमौसम बारिश का खतरा, अगले 4 दिन बारिश का पूर्वानुमान

गुजरात के सिर पर फिर मंडराया बेमौसम बारिश का खतरा, अगले 4 दिन बारिश का पूर्वानुमान

0
1052

अहमदाबाद: मौसम विभाग ने गुजरात में बेमौसम बारिश की संभावना जताई है. अरब सागर में कम दबाव के सक्रिय होने का अनुमान है. जिसकी वजह से गुजरात के मौसम में बदलाव आएगा. जिसकी वजह से अगल 4 दिन तक बेमौसम बारिश की संभावना जताई गई है. अरब सागर में कम दबाव की सक्रियता के कारण गुजरात के सिर पर एक बार फिर बेमौसम बारिश का खतरा मंडराने लगा है.

मौसम विभाग के अनुसार सौराष्ट्र, मध्य गुजरात और दक्षिण गुजरात में अगले 4 दिनों तक सामान्य बारिश का अनुमान है. इसके अलावा अमरेली, भावनगर, जूनागढ़, राजकोट, सोमनाथ, सूरत, वलसाड, नवसारी, डांग, अहमदाबाद, गांधीनगर में भी सामान्य बारिश का अनुमान है.

मौसम विभाग ने 17 तारीख को वलसाड, दमन, दादर नगर हवेली, अमरेली और भावनगर में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है. बाकी जिलों में मौसम सामान्य बना रहेगा. इसके अलावा 18 तारीख को डांग, नवसारी, सूरत, तापी, वलसाड, दमन, दादर नगर हवेली, अमरेली, गिर सोमनाथ, जूनागढ़, भावनगर, दीव में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. 19 तारीख को दमन, दादरा नगर हवेली, आणंद, दाहोद, पंचमहल, अमरेली, भावनगर, गिर सोमनाथ और दीव में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है. साथ ही 20 तारीख को डांग, नवसारी, वलसाड, दमन, दादरा नगर हवेली में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. इस समय हवा की गति 40 किलोमीटर प्रति घंटे तक पहुंच सकती है.

उत्तर-पूर्वी हवाएं इस समय जमीनी स्तर से चल रही हैं. मौसम विभाग ने अगले चार से पांच दिनों में न्यूनतम तापमान में 2 से 3 डिग्री की बढ़ोतरी का अनुमान जताया है. यानी ठंड कम हो जाएगी. हालांकि शहरों में इन दिनों दिन में नहीं लेकिन रात और सुबह ठंड का एहसास होता है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/gujarat-board-exam-fee-declaration/