Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात विधानसभा की बागडोर संभाल रहे हैं छात्र, एक दिन के लिए CM बने रोहन

गुजरात विधानसभा की बागडोर संभाल रहे हैं छात्र, एक दिन के लिए CM बने रोहन

0
174

गांधीनगर: गुजरात विधानसभा में युवा मॉडल सभा का आयोजन किया गया है. जिसमें छात्र एक दिन के लिए विधायक बने हैं. छात्रों में राजनीति के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिए यह निर्णय लिया गया है. 3500 से ज्यादा स्कूलों से संपर्क कर छात्रों का चयन किया गया है. अहमदाबाद के छात्र रोहन एक दिन के लिए मुख्यमंत्री बने हैं.

एक दिन के लिए विधायक बने छात्र
गौरतलब है कि वडोदरा की छात्रा मिश्री शाह को विधानसभा अध्यक्ष बनाया गया है. साथ ही गांधीनगर के छात्र गौतम दवे को विपक्ष का नेता बनाया गया है. वहीं अहमदाबाद के छात्र हर्ष संघानी को कृषि मंत्री की जिम्मेदारी सौंपी गई है. अमरेली के छात्र मनन चावड़ा शिक्षा मंत्री बने हैं.

3500 स्कूलों से संपर्क कर विद्यार्थियों का चयन किया गया
मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने इस सिलसिले में जानकारी देते हुए कहा है कि नए भारत का निर्माण शुरू हो गया है. भारत विश्व का सबसे युवा देश है. युवाओं को विधानसभा में मॉक असेंबली में आमंत्रित किया जाता है. साथ ही देश का भविष्य युवाओं के हाथ में है. आजादी के अमृत महोत्सव के साथ युवा एसेंबली और विधानसभा का कामकाज अनुकरणीय रहा है. इस मौके पर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा है कि युवाओं के विकास से ही देश का विकास होता है.

गुजरात विधानसभा की अध्यक्ष नीमाबेन आचार्य के मार्गदर्शन से होने वाले कार्यक्रम का मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने उद्घाटन किया. इस विशेष मौके पर गुजरात विधानसभा के उपाध्यक्ष जेठा भरवाड, संसदीय मामलों के मंत्री राजेंद्र त्रिवेदी, नेता प्रतिपक्ष सुखराम राठवा, राज्य के गृहमंत्री हर्ष संघवी जैसे कई नेता मौजूद रहे.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/gujarat-congress-president-minority-statement/