Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात युवा कांग्रेस अंबाजी से उमरगाम और सुइगाम से सोमनाथ तक निकालेगी यात्रा

गुजरात युवा कांग्रेस अंबाजी से उमरगाम और सुइगाम से सोमनाथ तक निकालेगी यात्रा

0
118

अहमदाबाद: गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले ही कांग्रेस का टिकट पाने के लिए कई दावेदार सामने आ चुके हैं. इसके अलावा यूथ कांग्रेस और महिलाओं ने भी टिकट की मांग की है. अब कांग्रेस गुजरात में चुनाव प्रचार को लेकर आक्रामक रुख अख्तियार कर रही है. आदिवासी वोट हासिल करने के लिए कांग्रेस अंबाजी से उमरगाम और सुइगाम से सोमनाथ तक दो यात्राएं आयोजित करने जा रही है.

अहमदाबाद में आयोजित यूथ कांग्रेस की प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए यूथ कांग्रेस अध्यक्ष हरपाल सिंह चुडास्मा ने कहा कि गुजरात के युवाओं को जागरूक करने के लिए यूथ कांग्रेस की ओर से दो यात्राएं आयोजित की गई हैं. दोनों यात्राओं में 75 विधानसभा सीटों को कवर किया जाएगा. यूथ कांग्रेस द्वारा युवाओं को लेकर किए गए वादों को हर युवा तक पहुंचाया जाएगा. उल्लेखनीय है कि पिछली 5 तारीख को राहुल गांधी ने गुजरात का दौरा किया था और उस समय उन्होंने पार्टी नेताओं से युवाओं में जागरूकता पैदा करने को कहा था.

राहुल गांधी ने बेरोजगार युवाओं से किया था वादा

अगर गुजरात में कांग्रेस की सरकार बनती है तो पहली कैबिनेट बैठक में गुजरात के बेरोजगार युवाओं को 3 हजार प्रतिमाह भत्ता देने का फैसला लिया जाएगा और रोजगार में ठेका व्यवस्था खत्म कर दी जाएगी. इसके अलावा आने वाले समय में कांग्रेस 10 लाख नौकरियां देगी. इन वादों को लोगों तक पहुंचाने के लिए पूरे गुजरात में युवा कांग्रेस परिवर्तन यात्रा निकालने जा रही है.

युवाओं को कांग्रेस में शामिल करने की कोशिश

हरपाल सिंह चुडास्मा के मुताबिक युवा कांग्रेस 22 सितंबर से अंबाजी से यात्रा शुरू करेगी. यात्रा का पहला चरण अंबाजी से उमरगाम तक, दूसरा चरण सुइगाम से सोमनाथ तक होगा. इन दो यात्राओं में गुजरात के 27 जिलो को कवर कर लिया जाएगा. इसके अलावा मशाल यात्रा, सम्मेलन, बाइक रैली का आयोजन किया जाएगा. इस यात्रा के दौरान अधिक से अधिक युवाओं को कांग्रेस की ओर आकर्षित करने का प्रयास किया जाएगा.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/gujarat-congress-retired-soldier-big-promise/