Gujarat Exclusive > देश-विदेश > आज से शुरू हुआ ‘हर घर तिरंगा अभियान’, 15 अगस्त तक फहराया जाएगा झंडा

आज से शुरू हुआ ‘हर घर तिरंगा अभियान’, 15 अगस्त तक फहराया जाएगा झंडा

0
179

भारत अपनी 75वीं स्वतंत्रता वर्षगांठ मना रहा है. 15 अगस्त यानी स्वतंत्रता दिवस की तैयारियां जोरों पर हैं और यह अब अपने अंतिम रूप में है. इस बीच आज से ‘हर घर तिरंगा अभियान’ अभियान शुरू हो गया है. आजादी का अमृत महोत्सव के तहत सरकार स्वतंत्रता दिवस को खास बनाने के लिए ‘हर घर तिरंगा’ अभियान चला रही है. आज से लोग अपने घरों और संस्थानों पर तिरंगा झंडा फहराएंगे.

‘हर घर तिरंगा’ अभियान के तहत सरकार ने सभी लोगों से 13 से 15 अगस्त तक अपने घरों या संस्थानों में तिरंगा फहराने की अपील की है. डाक विभाग भी राष्ट्रीय ध्वज बेचकर ‘हर घर तिरंगा’ अभियान में अहम भूमिका निभा रहा है.

आज से शुरू हुआ ‘हर घर तिरंगा’ अभियान
आजादी की 75वीं वर्षगांठ के मौके पर 15 अगस्त तक चलने वाले आजादी के अमृत महोत्सव के तहत तिरंगा अभियान आज से शुरू हो गया है. भारत के स्वतंत्रता दिवस के 75 वें वर्ष को लेकर हर घर तिरंगा’ अभियान का आयोजन किया गया.

पीएम मोदी ने की अपील
केंद्र सरकार ने पहले ही राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से अनुरोध किया है कि वे राष्ट्रीय नायकों के प्रति आभार व्यक्त करने के लिए ‘हर घर तिरंगा’ अभियान के तहत लोगों को अपने घरों में राष्ट्रीय ध्वज फहराने के लिए प्रोत्साहित करें. इस बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी लोगों से हर घर में तिरंगा लगाने की अपील की है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/rss-chief-mohan-bhagwat-office-hoisted-the-tricolor/