Gujarat Exclusive > गुजरात > राजद्रोह के केस में हार्दिक को मिली जमानत, जेल से बाहर आते ही फिर से गिरफ्तार

राजद्रोह के केस में हार्दिक को मिली जमानत, जेल से बाहर आते ही फिर से गिरफ्तार

0
371

कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल को गुजरात पुलिस ने एक बार फिर से गिरफ्तार कर लिया है. राजद्रोह मामले में मिलने वाली जमानत के बाद वह जैसे ही साबरमती जेल से बाहर निकले, जेल के बाहर खड़ी माणसा पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है. उनकी गिरफ्तारी आचार संहिता उल्लंघन के मामले में की गई है.

राजद्रोह केस में जेल में बंद कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल को कल ही कोर्ट ने जमानत दे दिया था. लेकिन जरुरी कागजात नहीं होने की वजह से उन्हे जेल से रिहा नहीं किया गया था. जिसकी वजह से हार्दिक पटेल को एक रात और जेल के सलाखों के पीछे गुजारनी पड़ी थी.

आचार संहिता तोड़ने का केस

2017 में होने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान हार्दिक पटेल ने कांग्रेस ज्वाइन नहीं किया था बावजूद इसके उन्होंने मुखर होकर बीजेपी का विरोध किया था. हार्दिक पटेल सक्रिये होकर कई जगहों पर आंदोलन और जनसभा को संबोधित किया था. इसी में से एक मामला माणसा का भी है जहां उन्होंने आचार संहिता का उल्लंघन किया था. माना जा रहा है कि इसके बाद ट्रांसफर वॉरंट के तहत सिद्धपुर पुलिस हार्दिक को पूछताछ के लिए सिद्धपुर ले जाएगी. वहां पर भी हार्दिक पर चुनावी सभाओं में आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज है.

 

गौरतलब हो कि कोर्ट ने 19 तारीख को हार्दिक के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया था. दरअसल, हार्दिक कोर्ट की सुनवाई के दौरान लगातार गैरहाजिर रहे थे जिसके कारण ये वारंट जारी किया गया था. उसी दिन यानी 19 तारीख को हार्दिक पटेल को राजद्रोह के केस में वीरमगाम के पास से गिरफ्तार किया गया था.