Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात में बीते एक साल में 6,500 करोड़ की ड्रग्स जब्त, ATS और सूरत क्राइम ब्रांच को बधाई: हर्ष संघवी

गुजरात में बीते एक साल में 6,500 करोड़ की ड्रग्स जब्त, ATS और सूरत क्राइम ब्रांच को बधाई: हर्ष संघवी

0
94

गांधीनगर: गुजरात एटीएस और डीआरआई की एक टीम ने पश्चिम बंगाल में ऑपरेशन गियर बॉक्स को अंजाम देकर दुबई से आए 200 करोड़ रुपये की हेरोइन जब्त की है. इसके साथ ही गुजरात पुलिस ने एक साल में 6,500 करोड़ रुपये की नशीला पदार्थ जब्त किया गया है. राज्य के गृह मंत्री हर्ष संघवी ने इस मामले को लेकर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर गुजरात एटीएस और सूरत क्राइम ब्रांच को बधाई दी है.

गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी ने कहा कि राज्य सरकार ड्रग्स के खिलाफ सख्ती से निपट रही है. इस मौके पर गृह मंत्री ने गुजरात में नशीले पदार्थों की तस्करी करने की कोशिश करने वालों को चेतावनी भी दी और कहा कि गुजरात पुलिस ने कई राज्यों में ड्रग नेटवर्क का भंडाफोड़ किया है, गुजरात पुलिस ने ड्रग्स को पकड़ने के लिए साहसिक कार्य किया है, हर्ष सांघवी ने आगे कहा कि पुलिस ने काफी शानदार काम किया है. लेकिन कुछ लोग पुलिस को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं. गुजरात सरकार पुलिस पहले समस्या को समझती है और फिर उसका समाधान करती है. इसलिए पुलिस लगातार ड्रग नेटवर्क का भंडाफोड़ कर रही है.

सूरत क्राइम ब्रांच के एसीपी बीपी रोजिया के मुताबिक हमें सूचना मिली थी कि छह महीने पहले कोलकाता के सेंचुरी कंटेनर फेट स्टेशन जेजेपी में एक संदिग्ध कंटेनर में हेरोइन रखी गई है. उसके बाद सूरत एसीपी ने पुलिस उप महानिरीक्षक, गुजरात एटीएस को सूचित किया. सूचना के आधार पर एटीएस की टीम डीआरआई की अहमदाबाद जोनल यूनिट के अधिकारियों के साथ कोलकाता पहुंची.

सीमा शुल्क अधिकारियों से संपर्क करने पर सीएफएस में पड़े संदिग्ध कंटेनर से 40 किलो हेरोइन जब्त किया है. कंटेनर में रखे हेवी मेटल स्क्रैप में 36 में से 12 गियर बॉक्स में दवाओं के 72 पैकेट छिपाए गए थे. पुलिस को जानकारी मिली कि संयुक्त अरब अमीरात में रहने वाले एक व्यापारी ने इस कंटेनर को कोलकाता भेजा था और वहां से इस कंटेनर को दूसरे देश में भेजना था.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/gujarat-congress-4-hour-bandh-announcement/