Gujarat Exclusive > देश-विदेश > हरियाणा में एक बार फिर से पुलिस और किसानों के बीच हिंसक झड़प

हरियाणा में एक बार फिर से पुलिस और किसानों के बीच हिंसक झड़प

0
1037

झज्जर: कृषि कानून के खिलाफ किसानों का विरोध प्रदर्शन जारी है. कुछ जगहों पर किसानों का विरोध उग्र बनता जा रहा है. इस बीच जानकारी सामने आ रही है कि हरियाणा के झज्जर में उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के कार्यक्रम का विरोध कर रहे किसान और पुलिसकर्मियों के बीच एक बार फिर से हिंसक झड़प हो गयी. किसानों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस वाटर कैनन का भी इस्तेमाल किया.

आज सुबह बड़ी संख्या में महिला-पुरूष किसान हाथ में झंडे लिए उपमुख्यमंत्री के कार्यक्रम स्थल की ओर जाते देखे गए, लेकिन इसी बीच रास्ते में उनकी पुलिस से भिड़ंत हो गई.

इस घटना का जो वीडियो सामने आया है उसमें दिखाई दे रहा है कि किसान और पुलिस के बीच हाथापाई हो रही है. घटना के कुछ ही देर बाद घटनास्थल पर भारी तादाद में पुलिस की टीम वहां पहुंची और किसानों की भीड़ को वाटर कैनन से हटाने की कोशिश किया. किसानों को आगे बढ़ने से रोकने के लिए ने सड़क पर बैरिकेडिंग कर दिया था. जिसे किसान हटाकर आगे निकल गए.

घटना से पहले सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे, बैरिकेड्स लगाए गए थे और रास्ते बदले गए थे लेकिन पुलिस की सारी कोशिशें नाकाम होती दिखीं. किसान नहीं माने तो उपायुक्त श्यामलाल पूनिया मौके पर पहुंचे और किसानों से शांत रहने की अपील की.

पुलिस उपायुक्त ने किसानों से अपील करते हुए कहा, ‘आप लोकतांत्रिक तरीके से विरोध कर सकते हैं. हम भी आपके बच्चे हैं और हम सरकारी ड्यूटी पर हैं. कृपया हमें अपना कर्तव्य का पालन करने से न रोकें. कृपया कार्यक्रम में बाधा डाले बिना अपना विरोध दर्ज कराएं.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/pm-modi-launches-swachh-bharat-mission/