Gujarat Exclusive > देश-विदेश > हिमाचल प्रदेश: कुल्लू बस हादसे में मृतकों की संख्या 12 हुई, बचाव अभियान जारी

हिमाचल प्रदेश: कुल्लू बस हादसे में मृतकों की संख्या 12 हुई, बचाव अभियान जारी

0
248

नई दिल्ली: हिमाचल प्रदेश में आज सुबह एक दर्दनाक सड़क हादसे में मृतकों की संख्या बढ़कर 12 हो गई है. सैंज घाटी में एक निजी बस खड्ड में गिर गई, जिसमें स्कूली बच्चों सहित 12 लोगों की मौत हो गई. मिल रही जानकारी के अनुसार बस में करीब 45 यात्री सवार थे. जिला कलेक्टर आशुतोष गर्म के मुताबिक स्कूल बस कुल्लू से सैंज जा रही थी. मृतकों की संख्या बढ़ सकती है. रेस्क्यू अभियान जारी है. घटना सुबह करीब 8 बजे हुई.

मिली जानकारी के अनुसार बस सैंज घाटी के शेंशर से सैंज जा रही थी. इसी बीच जंगला नामक स्थान पर कांची मोड पर बस बेकाबू हो गई और सीधे घाटी में जा गिरी. बस में स्थानीय लोगों के साथ-साथ स्कूली बच्चे भी सवार थे, जो स्कूल जा रहे थे.

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के मुताबिक मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये की सहायता राशि दी जाएगी. प्रत्येक घायल व्यक्ति को तत्काल राहत के रूप में 15,000 रुपये प्रदान किए जाएंगे. घायलों का नि:शुल्क इलाज भी किया जाएगा.

प्रधानमंत्री ने हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में दुखद बस दुर्घटना के कारण जान गंवाने वालों के परिजनों के लिए PMNRF की ओर से 2-2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि को मंजूरी दी है. घायलों को 50-50 हज़ार रुपये दिए जाएंगे.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने इस घटना को लेकर कहा कि कुल्लू की बस दुर्घटना में जिन लोगों ने अपनों को खोया है उनके प्रति संवेदना व्यक्त करता हूँ. मैंने हिमाचल प्रशासन से बात की है, बचाव कार्य पूरी गति से चल रहा है. NDRF भी शीघ्र घटनास्थल पर पहुँचने वाली है. घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूँ.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/maharashtra-government-floor-test-pass/