Gujarat Exclusive > राजनीति > विपक्ष ने महंगाई और GST पर चर्चा की मांग को लेकर सदन में आज भी किया हंगामा

विपक्ष ने महंगाई और GST पर चर्चा की मांग को लेकर सदन में आज भी किया हंगामा

0
233

नई दिल्ली: संसद के मानसून सत्र का आज पांचवा दिन है. बीते चार दिन की लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही हंगामे की भेंट चढ़ चुकी है. विपक्ष लगातार सदन में महंगाई और जीएसटी पर चर्चा करने की मांग कर रही है. आज पांचवें दिन सदन की कार्यवाही शुरू होते ही प्रश्नकाल हुआ, सवाल-जवाब के बीच भी विपक्षी सांसदों ने महंगाई और जीएसटी जैसे मुद्दों पर चर्चा की मांग करते हुए हंगामा शुरू कर दिया.

संसद में महंगाई के मुद्दों को लेकर कांग्रेस सांसदों समेत विपक्षी नेताओं ने केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. इस मौके पर कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि हम रोजमर्रा की जरूरी वस्तुओं पर बढ़ते GST पर चर्चा करना चाहते हैं. लेकिन सरकार हमें ये करने नहीं दे रही है. वे गुमराह कर रहे हैं और अलग बयान दे रहे हैं कि विपक्ष चर्चा के लिए तैयार नहीं है. ये सत्य नहीं है वे लोग झूठ बोल रहे हैं.

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने आगे कहा कि हम नियम 267 के तहत चर्चा करने के लिए तैयार हैं, जिसका अर्थ है कि उन्हें सभी व्यवसायों को निलंबित कर तुरंत चर्चा करनी होगी. ये हमारी मांग है. उन्हें तत्काल GST वापस लेना होगा, हम इसके लिए संघर्ष करेंगे.

वहीं इस मामले को लेकर केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि कांग्रेस ने बढ़ते दामों पर चर्चा करने को कहा, हमने कहा कि निर्मला जी के आते ही स्पीकर, चेयरमैन जब तय करेंगे तो हम चर्चा करने के लिए तैयार हैं. फिर भी कल सोनिया जी से ED पूछताछ कर रही थी तब इन लोगों ने पूरे दिन सदन को चलने नहीं दिया. ये साबित करता है कि कांग्रेस पार्टी को देश के कानून और संविधान में भरोसा नहीं है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/gujarat-congress-7-mlas-cross-voting/