Gujarat Exclusive > देश-विदेश > हैदराबाद में लकड़ी के गोदाम में लगी भीषण आग, 11 प्रवासी मजदूरों की दर्दनाक मौत

हैदराबाद में लकड़ी के गोदाम में लगी भीषण आग, 11 प्रवासी मजदूरों की दर्दनाक मौत

0
414

हैदराबाद: तेलंगाना के हैदराबाद में आगजनी की बड़ी घटना सामने आई है. मिल रही जानकारी के अनुसार सिकंदराबाद इलाके में एक लकड़ी के गोदाम में आग लगने से 11 लोगों की जलकर मौत हो गई है. हादसे की जानकारी मिलने के बाद मौके पर दमकल की करीब 8 गाड़ियां आग बुझाने पहुंची है. बताया जा रहा है कि कड़ी मेहनत के बाद आग पर काबू पा लिया गया है. गोदाम में काम करने वाले सभी मजदूर बिहार के रहने वाले थे.

हैदराबाद के भोईगुड़ा में एक कबाड़ की दुकान में आग लगने से 11 लोगों की मौत हो गई. हैदराबाद जिला कलेक्टर एल शरमन ने बताया कि सुबह 4 बजे आग लगी, जानकारी मिलने पर दमकल की टीम आई और आग पर काबू पाया. इस घटना में 11 लोगों की मौत हो गई है.

तेलंगाना CM के.सी.राव ने सिकंदराबाद के भोईगुड़ा टिम्बर डिपो में आग लगने से बिहार के श्रमिकों की मौत पर शोक व्यक्त किया है. उन्होंने परिजनों को 5-5 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की और मुख्य सचिव को घटना में मारे गए श्रमिकों के शवों को भेजने की व्यवस्था करने का निर्देश दिया है.

पीएमओ ने इस हादसे को लेकर बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हैदराबाद के भोईगुड़ा में आग में लोगों की मृत्यु पर शोक व्यक्त किया है. इस दुख की घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं. मृतक के परिजन को PMNRF की ओर से 2-2 लाख रुपए की अनुग्रह राशि दी जाएगी.

हैदराबाद के भोईगुड़ा में आग लगने की घटना पर हैदराबाद के पुलिस ​कमिश्नर सी.वी.आनंद ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि आग लगने की घटना एक कबाड़ गोदाम में हुई, 12 प्रवासी मजदूर यहां रह रहे थे. सुबह क़रीब 3:30 बजे आग लगनी शुरू हुई, ज़्यादातर शव सोती हुई अवस्था में मिले हैं. ये बहुत दुर्भाग्यपूर्ण घटना है और मृतकों की संख्या बहुत ज़्यादा है. सभी मृतकों की उम्र 22 से 35 साल के बीच है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/ruckus-outside-the-opposition-mp-house/