Gujarat Exclusive > यूथ > 5 साल में पहली बार विराट कोहली टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में टॉप-3 से हुए बाहर

5 साल में पहली बार विराट कोहली टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में टॉप-3 से हुए बाहर

0
226

ICC Test Ranking: बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज के बाद आईसीसी ने बल्लेबाजों और गेंदबाजों की रैंकिंग (ICC Test Ranking) जारी की है जिसमें भारतीय टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली को नुकसान हुआ है. हालांकि ताजा रैंकिंग में चेतेश्वर पुजारा को फायदा हुआ है जबकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार कप्तानी करने वाले अजिंक्य रहाणे को भारी नुकसान हुआ है.

पिछले पांच साल में विराट कोहली टेस्ट रैंकिंग (ICC Test Ranking) में टॉप 3 से बाहर हो गए हैं. गाबा में शतक जड़ने वाले लाबुशेन को रैंकिंग (ICC Test Ranking) में फायदा हुआ है. लाबुशेन विराट कोहली को पछाड़कर तीसरे पायदान पर आ गए हैं. लाबुशेन के 878 प्वाइंट्स हैं जबकि विराट कोहली के 862 प्वाइंट्स हैं.

यह भी पढ़ें: अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति के रूप में बाइडन आज लेंगे शपथ, ट्रंप ने दी शुभकामनाएं

रहाणे दो पायदान फिसले

अन्य भारतीयों में पुजारा एक स्थान के फायदे के साथ सातवें पायदान पर पहुंच गए हैं जबकि अजिंक्य रहाणे दो स्थान के नुकसान के साथ अब नौवें पायदान पर हैं.

 

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन पहले पायदान पर बने हुए हैं. न्यूजीलैंड के केन विलियमसन 919 प्वाइंट्स के नंबर वन बने हुए हैं. स्टीव स्मिथ 891 प्वाइंट्स के साथ दूसरे पायदान पर हैं. श्रीलंका के खिलाफ दोहरा शतक जड़ने वाले जो रूट अब पांचवें पायदान पर हैं.

कमिंस शीर्ष पर काबिज

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शानदार गेंदबाजी करने वाले कंगारू तेज गेंदबाज पैट कमिंस गेंदबाजों की टेस्ट रैंकिंग (ICC Test Ranking) में शीर्ष पर बने हुए हैं. कमिंस के 908 प्वाइंट्स हैं. ऑफ स्पिनर आर अश्विन आठवें स्थान पर आ गए हैं जबकि जसप्रीत बुमराह भी अब नौवें पायदान पर पहुंच गए हैं. दोनों को एक-एक स्थान का फायदा हुआ है.

टीम रैंकिंग में भारत दूसरे स्थान पर

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को आईसीसी टेस्ट रैंकिंग (ICC Test Ranking) में भी पछाड़ दिया है. टीम इंडिया अब आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में दूसरे पायदान पर पहुंच गया है जबकि ऑस्ट्रेलिया तीसरे पायदान पर खिसक गया है. न्यूजीलैंड हालांकि फिलहाल नंबर वन बना हुआ है. टेस्ट चैंपियनशिप में भी भारत ऑस्ट्रेलिया को पछाड़कर शीर्ष पर पहुंच गया है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें