Gujarat Exclusive > देश-विदेश > कोरोना के खिलाफ जारी जंग में भारत के नाम नया रिकॉर्ड दर्ज, वैक्सीनेशन का आंकड़ा 100 करोड़ के पार

कोरोना के खिलाफ जारी जंग में भारत के नाम नया रिकॉर्ड दर्ज, वैक्सीनेशन का आंकड़ा 100 करोड़ के पार

0
1117

नई दिल्ली: कोरोना के खिलाफ जारी जंग में भारत ने आज अपने नाम एक नया रिकॉर्ड बना लिया है. संभावित तीसरी लहर के खतरे को कम करने के लिए बीते कुछ माह से टीकाकरण को गति देने का फैसला किया था. इतना ही नहीं वैक्सीनेशन को लेकर सरकार लगातार आम जनता के बीच जागरूकता फैला रही थी. इस कोशिश का नतीजा यह निकला कि 280 दिनों के बाद 100 करोड़ डोज पूरे हो गए. भारत में कोरोना वैक्सीनेशन के आंकड़े 100 करोड़ के पार होने के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल पहुंचे हैं.

इस दिन को जश्न के रूप में मनाया जा रहा है. केंद्र की कोशिशों की वजह से आज कोरोना के दैनिक मामलों में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. बीते कुछ दिनों से दैनिक मामलों में दर्ज की जाने वाली कमी के बाद माना जा रहा है कि कोरोना भारत में अपने अस्थाचल की ओर बढ़ रहा है. इतना ही नहीं दैनिक मामलों में दर्ज की जाने वाली कमी के बाद एक्टिव मामलों की संख्या एक लाख 78 हजार के करीब सिमट कर रह गई है.

देश में कोविड-19 वैक्सीनेशन का आंकड़ा 100 करोड़ के पार पहुंचने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बधाई दी. प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट में लिखा, “हमारे डॉक्टरों, नर्सों और उन सभी को धन्यवाद जिन्होंने इस उपलब्धि को हासिल करने के लिए काम किया. आज भारत ने नया इतिहास रचा है. हम 130 करोड़ भारतीय आज भारतीय विज्ञान, उद्यम और सामूहिक भावना की विजय देख रहे हैं.”

देश में वैक्सीनेशन का आंकडा 100 करोड़ के पार पहुंचने के बाद कोविड-19 वॉर रूम पहुंचे केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने मिठाई बांटी. इस अवसर पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने ट्वीट करके देश को बधाई दी है. उन्होंने लिखा है, ”बधाई हो भारत! दूरदर्शी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के समर्थ नेतृत्व का यह प्रतिफल है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/india-corona-update-news-200/