Gujarat Exclusive > देश-विदेश > लंबे अरसे बाद कोरोना के नए मामलों में भारी गिरावट, बीते 24 घंटों में सिर्फ 197 की मौत

लंबे अरसे बाद कोरोना के नए मामलों में भारी गिरावट, बीते 24 घंटों में सिर्फ 197 की मौत

0
717

नई दिल्ली: कोरोना के दैनिक मामलों में बीते कुछ दिनों से गिरावट दर्ज की जा रही है. जिसे देखकर ऐसा लगता है कि भारत कोरोना की दूसरी लहर को मात देने के करीब पहुंच गया है. इस बीच जानकारी मिल रही है कि बीते 24 घंटे में कोरोना के 8 हजार से ज्यादा नए मामले दर्ज हुए हैं. जबकि इस दौरान 197 संक्रमितों की मौत दर्ज की गई. जिसमें केरल में कल आए कोरोना वायरस के 4 हजार से ज्यादा नए केस शामिल हैं.

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से शुक्रवार सुबह जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार बीते 24 घंटों में 8 हजार 865 कोरोना के नए मामले सामने आए हैं. वहीं इस दौरान 197 कोरोना संक्रमितों की मौत दर्ज की गई. आज दर्ज होने वाले नए मामलों के बाद देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3 करोड़ 44 लाख के पार पहुंच गई है. जबकि मृतकों की संख्या बढ़कर 4 लाख 62 हजार को पार कर गई.

देश में बीते कुछ दिनों से दैनिक मामलों की तुलना में डिस्चार्ज किए गए लोगों की संख्या में वृद्धि दर्ज की जा रही है. जिसकी वजह से एक्टिव मामलों की संख्या में भी कमी दर्ज की जा रही है. एक लंबे अरसे के बाद एक्टिव मामलों की संख्या एक लाख तीस हजार के करीब रह गई है. इस बीच मिली जानकारी के अनुसार बीते 24 घंटों में 11 हजार से ज्यादा लोग कोरोना को मात देने में कामयाब हुए हैं.

कोरोना के दैनिक मामलों में बीते कुछ दिनों से गिरावट जारी है. लेकिन दूसरी लहर के बाद से यह पहला मौका है जब देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या इतनी घटी है. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के मुताबिक करीब नौ महीने बाद देश में इतने कम कोरोना संक्रमित बीते 24 घंटे में सामने आए हैं. इसके अलावा अब कुल सक्रिय मरीजों की संख्या भी घटकर 1,30,793 पहुंच गई है, जो पिछले 525 दिन में सबसे कम है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/amravati-riot-nawab-malik-bjp-serious-allegation/