Gujarat Exclusive > देश-विदेश > कोरोना के दैनिक मामलों में मामूली वृद्धि, बीते 24 घंटों में 1109 केस के साथ 43 की मौत

कोरोना के दैनिक मामलों में मामूली वृद्धि, बीते 24 घंटों में 1109 केस के साथ 43 की मौत

0
293

देश में कोरोना के नए मामलों में बीते कुछ दिनों से लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. जिसकी वजह से मुंबई प्रशासन ने फैसला किया है कि लोकल ट्रेनों में अब मास्क पहनना अनिवार्य नहीं होगा. इसके अलावा दिल्ली में भी मेट्रो में मास्क नहीं पहनने वालों पर लगने वाला जुर्माना खत्म कर दिया गया है. इस बीच जानकारी सामने आ रही है कि बीते 24 घंटों में कोरोना कोरोना के नए मामलों में वृद्धि दर्ज की गई है.

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से आज सुबह जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार बीते 24 घंटों में 1109 कोरोना के नए मामले सामने आए हैं. वहीं इस दौरान 43 कोरोना संक्रमितों की मौत दर्ज की गई. आज दर्ज होने वाले नए मामलों के बाद देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 4 करोड़ 30 लाख के पार पहुंच गई है. जबकि मृतकों की संख्या 5 लाख 21 के पार पहुंच गई है.

देश में बीते कुछ दिनों से दैनिक मामलों की तुलना में डिस्चार्ज किए गए लोगों की संख्या में वृद्धि दर्ज की जा रही है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में बीते 24 घंटों में 1200 से ज्यादा लोग कोरोना को मात देने में कामयाब हुए हैं. जिसके बाद देश में अबतक 4 करोड़ 24 लाख से ज्यादा लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं. जबकि उपचाराधीन मरीजों की संख्या कम होकर 11 हजार 492 रह गई है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/sri-lanka-economic-crisis-sanath-jayasuriya/