Gujarat Exclusive > देश-विदेश > भारत में 7 हजार से ज्यादा कोरोना के नए केस दर्ज, एक्टिव मामलों की संख्या 36 हजार के पार

भारत में 7 हजार से ज्यादा कोरोना के नए केस दर्ज, एक्टिव मामलों की संख्या 36 हजार के पार

0
348

नई दिल्ली: भारत में कोरोना की चौथी लहर की संभावना के बीच दैनिक मामलों में बीते कुछ दिनों से लगातार वृद्धि दर्ज की जा रही है. लगातार दूसरे दिन 7 हजार से ज्यादा कोरोना के नए मामले दर्ज किए गए हैं. इतना ही नहीं अभी तक मृतकों की संख्या स्थिर बनी हुई थी लेकिन आज इसमें भी वृद्धि दर्ज की गई. कोरोना के मामलों में जारी वृद्धि को देखकर ऐसा लगता है कि देश में कोरोना की तीसरी लहर को लेकर अभी भी सतर्क रहने की जरूरत है.

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से आज सुबह जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार बीते 24 घंटों में 7584 कोरोना के नए मामले सामने आए हैं. वहीं इस दौरान 24 कोरोना संक्रमितों की मौत दर्ज की गई. आज दर्ज होने वाले नए मामलों के बाद देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4 करोड़ 32 लाख के पार पहुंच गई है. जबकि मृतकों की संख्या बढ़कर 5 लाख 24 हजार 747 हो गई है.

देश में एक बार फिर दैनिक मामलों की तुलना में डिस्चार्ज किए गए लोगों की संख्या में कमी दर्ज की जा रही है. जिसकी वजह से एक्टिव मामलों की संख्या में एक बार फिर वृद्धि दर्ज की गई है. एक्टिव मामलों की संख्या 36 हजार के पार पहुंच गई है. इस बीच मिली जानकारी के अनुसार बीते 24 घंटों में 3 हजार से ज्यादा लोग कोरोना को मात देने में कामयाब हुए हैं. जिसके बाद अबतक 4,26,44,092 लोग कोरोना से रिकवर हो चुके हैं.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/rajya-sabha-elections-cm-gehlot-bjp-advice/