Gujarat Exclusive > देश-विदेश > अर्शदीप सिंह के विकिपीडिया पेज पर खालिस्तान कनेक्शन को किसने जोड़ा?

अर्शदीप सिंह के विकिपीडिया पेज पर खालिस्तान कनेक्शन को किसने जोड़ा?

0
101

एशिया कप-2022 के सुपर-4 में रविवार को भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला हुआ था. भारत और पाकिस्तान के बीच मैच होने के कारण दर्शकों में खासा उत्साह होना स्वाभाविक है. प्रशंसकों के साथ-साथ खिलाड़ियों पर भी उतना ही भार था. इस दबाव के बीच होने वाले मैच में भारतीय खिलाड़ी अर्शदीप सिंह द्वारा कैच छोड़ने के बाद उनको सोशल मीडिया पर बुरी तरीके से ट्रोल किया जा रहा है.

पाकिस्तान ने टीम इंडिया को पांच विकेट से हरा दिया था. जब मैच निर्णायक मोड़ पर था तो टीम इंडिया के युवा गेंदबाज अर्शदीप सिंह के हाथ से एक कैच छूट गया था. जिसके लिए उनकी काफी आलोचना हो रही है इतना ही नहीं सोशल मीडिया पर उन्हें ट्रोल भी किया जा रहा है. लेकिन अब भारत और पाकिस्तान के खिलाफ अर्शदीप के सपोर्ट में आ गए है.

इस बीच जानकारी सामने आ रही है कि विकिपीडिया पर अर्शदीप सिंह के पेज में कुछ बदलाव और ‘खालिस्तानी’ संगठन का लिंक डाल दिया गया था. जिसके बाद भारत सरकार सक्रिय हो गई है और आईटी मंत्रालय की ओर से विकिपीडिया को नोटिस भेजा गया है.

आईटी मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक, अर्शदीप सिंह के विकिपीडिया पेज पर खालिस्तान के समर्थन में होने का दावा किया जा रहा है. इस घटना से भारत में धार्मिक भावनाओं को भड़काने के साथ-साथ अर्शदीप सिंह के परिवार की सुरक्षा को खतरा होने की संभावना है. जिसकी वजह से मंत्रालय की ओर से विकिपीडिया को नोटिस जारी किया गया है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/cm-hemant-soren-wins-assembly-trust-vote/