Gujarat Exclusive > देश-विदेश > महंगाई पर राहुल गांधी का तंज, कहा- राजा करे महल की तैयारी, प्रजा बेचारी महंगाई की मारी

महंगाई पर राहुल गांधी का तंज, कहा- राजा करे महल की तैयारी, प्रजा बेचारी महंगाई की मारी

0
322

चुनाव खत्म होने के बाद मोदी सरकार ने तेल कंपनियों को यूक्रेन युद्ध के बहाने लोगों को लूटने के लिए खुली छूट दे दी है. इस बीच केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ कोरोना महामारी, टीकाकरण की कमी और महंगाई जैसे कई अहम मुद्दों के खिलाफ हमेशा आवाज बुलंद करने वाले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर देश में बढ़ती महंगाई को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोला है.

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए एक छोटा सा ट्वीट किया. जिसमें उन्होंने लिखा है, ‘राजा करे महल की तैयारी, प्रजा बेचारी महंगाई की मारी’. इस ट्वीट के साथ गांधी ने कुछ मीडिया रिपोर्ट के स्क्रीनशॉट भी साझा किया है. जिसमें पेट्रोल-डीजल के बढ़े हुए दाम, एलपीजी के बढ़े हुए दामों का जिक्र है.

जानकारों का कहना है कि पेट्रोल और डीजल करीब 18 रुपये प्रति लीटर तक महंगे हो सकते हैं.पेट्रोल और डीजल की कीमतों में एक हफ्ते में चौथी बार इजाफा हुआ है. 22 मार्च को देश भर में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 80 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई थी. उसके बाद में 23 मार्च को 80-80 पैसे की वृद्धि, फिर 25-26 मार्च को तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 80-80 पैसे की बढ़ोतरी की है.

राहुल के बयान पर भाजपा का पलटवार

राहुल गांधी के ट्वीट पर कर्नाटक के मंत्री डॉ सी.एन. अश्वत्थामा ने पलटवार करते हुए कहा कि राहुल गांधी को जिओ पॉलिटिक्स समझनी चाहिए. यूक्रेन-रूस के बीच लड़ाई के चलते कच्चे तेल के दाम बढ़े हैं. भारत सरकार तेल के दामों को नियंत्रण करने में लगी है. हम बाज़ार को नियंत्रण नहीं करते, तेल उत्पादक कंपनियां करती हैं.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/petrol-diesel-price-hike-continues-14/