Gujarat Exclusive > देश-विदेश > राज्यसभा में विपक्ष ने किया जमकर हंगामा, महंगाई के मुद्दे पर चर्चा की मांग

राज्यसभा में विपक्ष ने किया जमकर हंगामा, महंगाई के मुद्दे पर चर्चा की मांग

0
165

नई दिल्ली: चुनाव खत्म होते ही मोदी ने सरकार ने आम लोगों को महंगाई का दोहरा झटका दिया है. पेट्रोल, डीजल और घरेलू रसोई गैस की कीमतों में हुई वृद्धि को लेकर राज्यसभा में विपक्षी दल के सदस्यों ने महंगाई के मुद्दे पर चर्चा की मांग को लेकर जमकर हंगामा किया. जिसकी वजह से सदन की कार्यवाही को स्थगित कर दी गई.

11 बजे सदन की कार्यवाही शुरू होते ही कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस, वामपंथी दलों सहित कई विपक्षी दलों के सदस्यों ने हंगामा और नारेबाजी शुरु कर दी. राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने इस सिलसिले में जानकारी देते हुए कहा कि हमारी पार्टी की ओर से 267 का नोटिस पहले ही दिया गया था, जिसे हम सदन में उठा रहे थे तब अध्यक्ष ने कार्यवाही एक घंटे के लिए स्थगित कर दी गई. जो भी वश्यक चीज़े हैं उसकी क़ीमत बढ़ा दी गई है.

राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने मीडिया से बातचीत करते हुए आगे कहा कि मोदी सरकार फिर एक बार जो उनकी ग़रीबों के ख़िलाफ नीति है वो उन्होंने ज़ाहिर कर दी है. आज जनता से वो 10,000 करोड़ रुपए अपने जेब में डाल रहे हैं. हर वे एक्साइज़ ड्युटी भी बढ़ा रहे हैं.

पेट्रोल-डीज़ल के दाम बढ़ने पर समाजवादी पार्टी नेता जया बच्चन ने कहा कि ये सरकार इसी तरह करती है, अखिलेश यादव ने अपने कैंपेन में बार-बार ये ही कहा कि आप लोग सतर्क हो जाएं दाम चुनाव के बाद बढ़ने वाले हैं. इन्हें वोट करके पता नहीं कौन जीताकर लाया, जनता तो नहीं लाई होगी.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/mayawati-made-serious-allegations-mulayam-singh/