Gujarat Exclusive > देश-विदेश > पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान को कभी भी किया जा सकता है गिरफ्तार

पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान को कभी भी किया जा सकता है गिरफ्तार

0
137

पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में पुलिस ने पूर्व प्रधानमंत्री और पीटीआई प्रमुख इमरान खान के आवास की ओर जाने वाली सड़क पर सुरक्षा कड़ी कर दी है. पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के उपाध्यक्ष शाह महमूद कुरैशी का कहना है कि सरकार इमरान खान को गिरफ्तार करने की योजना बना रही है. एआरवाई न्यूज ने यह जानकारी दी है.

स्थानीय मीडिया के अनुसार, इस्लामाबाद में रावल झील के पूर्वी तट पर एक रिहायशी इलाके बानी गाला के आसपास असामान्य हलचल देखी गई है. अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश को धमकी देने के आरोप में इमरान खान के खिलाफ आतंकवाद निरोधक कानून के तहत आतंकवाद का मामला दर्ज किया गया है.

पाकिस्तान मीडिया नियामक प्राधिकरण ने इस्लामाबाद में एक भाषण के दौरान एक पुलिस अधिकारी और एक महिला मजिस्ट्रेट को धमकाने के लिए पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के प्रमुख इमरान खान के लाइव भाषण के प्रसारण पर प्रतिबंध लगा दिया है. PEMRA ने अपनी अधिसूचना में कहा कि इमरान खान का भाषण हमारे प्राधिकरण नियमों का स्पष्ट उल्लंघन है. इसके अलावा इमरान का भाषण संविधान के अनुच्छेद 19 का भी उल्लंघन है. पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया रेगुलेटरी अथॉरिटी ने कहा है कि प्रभावी निगरानी और संपादकीय नियंत्रण सुनिश्चित करने के बाद ही इमरान के रिकॉर्ड किए गए भाषण को प्रसारित करने की अनुमति दी जाएगी.

बता दें कि इमरान खान ने जेल में बंद अपने करीबी शहबाज गिल के समर्थन में रैली की थी. जिसमें इमरान ने यह बयान दिया था. गिल को एक निजी टीवी चैनल पर देश के खिलाफ दुष्प्रचार फैलाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. इमरान ने कहा कि गिल के खिलाफ मामला दर्ज होने पर फजलुर रहमान, नवाज शरीफ और राणा सनाउल्लाह पर भी कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए. खान ने कहा कि गिल के साथ जो हुआ वह बदले की राजनीति के तहत किया गया है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/sacrifice-is-in-the-dna-of-indians/