Gujarat Exclusive > राजनीति > PM बेवजह तमाशा खड़ाकर राष्ट्रीय मुद्दों से लोगों का ध्यान भटका रहे हैं: कांग्रेस

PM बेवजह तमाशा खड़ाकर राष्ट्रीय मुद्दों से लोगों का ध्यान भटका रहे हैं: कांग्रेस

0
41

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अपने जन्मदिन के मौके पर नामीबिया से भारत आए चीतों को मध्य प्रदेश के कूनो नेशनल पार्क में छोड़ा. इस दौरान पीएम मोदी ने खुद इन चीतों की तस्वीरें लीं. चीतों को छोड़ने के बाद पीएम ने का एक संबोधन भी हुआ. लेकिन पीएम मोदी के संबोधन के बाद कांग्रेस हमलावर हो गई है. कांग्रेस नेता ने इसे देश के अहम मुद्दों से ध्यान भटकाने वाला तमाशा करार दिया है.

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने इस मामले को लेकर सिलसिलेवार ट्वीट कर लिखा “पीएम शासन में निरंतरता को शायद ही कभी स्वीकार करते हैं. चीता प्रोजेक्ट के लिए 25.04.2010 को केपटाउन की मेरी यात्रा का ज़िक्र तक न होना इसका ताज़ा उदाहरण है, आज पीएम ने बेवजह का तमाशा खड़ा किया. ये राष्ट्रीय मुद्दों को दबाने और कांग्रेस की ओर से शुरू की गई भारत जोड़ो यात्रा से ध्यान भटकाने का प्रयास है.”

जयराम रमेश ने अपने एक अन्य ट्वीट में लिखा “2009-11 के दौरान जब बाघों को पहली बार पन्ना और सरिस्का में स्थानांतरित किया गया तब कई लोग आशंकाएं व्यक्त कर रहे थे. वे गलत साबित हुए, चीता प्रोजेक्ट पर भी उसी तरह की भविष्यवाणीयां की जा रही हैं. इसमें शामिल प्रोफेशनल्स बहुत अच्छे हैं. मैं इस प्रोजेक्ट के लिए शुभकामनाएं देता हूं!.”

पीएम मोदी ने चीतों को बाड़े में छोड़ा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सुबह मध्य प्रदेश के कुनो नेशनल पार्क में आठ में से दो चीतों को छोड़ा. इस दौरान उन्होंने एक समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि ये दुर्भाग्य रहा कि हमने 1952 में चीतों को देश से विलुप्त तो घोषित कर दिया, लेकिन उनके पुनर्वास के लिए दशकों तक कोई सार्थक प्रयास नहीं हुआ. आज आजादी के अमृतकाल में अब देश नई ऊर्जा के साथ चीतों के पुनर्वास के लिए जुट गया है. कुनो नेशनल पार्क में जब चीता फिर से दौड़ेंगे, तो यहाँ का ग्रासलैंड इकोसिस्टम फिर से बहाल होगा, जैव विविधता और बढ़ेगी. आने वाले दिनों में यहां पर्यावरण पर्यटन भी बढ़ेगा. यहां विकास की नई संभावनाएं जन्म लेंगी.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/delhi-aiims-name-change-plan-protest/