Gujarat Exclusive > देश-विदेश > जैश के आतंकी को यूपी पुलिस ने किया गिरफ्तार, नूपुर शर्मा की हत्या की मिली थी जिम्मेदारी

जैश के आतंकी को यूपी पुलिस ने किया गिरफ्तार, नूपुर शर्मा की हत्या की मिली थी जिम्मेदारी

0
216

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के आतंकवाद निरोधी दस्ते ने जैश-ए-मोहम्मद और तहरीख-ए-तालिबान पाकिस्तान से जुड़े आतंकी को सहारनपुर से गिरफ्तार किया है. मिल रही जानकारी के अनुसार आतंकी मोहम्मद नदीम को पैगंबर साबह के खिलाफ विवादित टिप्पणी करने वाली निलंबित भाजपा नेता को जान से मारने की सुपारी दी गई थी.

उत्तर प्रदेश के एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांस कुमार ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि ATS ने मो. नदीम को गिरफ़्तार किया है, ये जैश-ए-मोहम्मद नामक आतंकी संगठन का सदस्य है. इसका उद्देश्य विभिन्न जगहों पर आतंकवादी घटना को अंजाम देने की थी. ये विभिन्न प्रकार के ऑनलाइन प्लेटफॉर्म से जुड़ा था जिससे वह आतंकवादी घटना को अंजाम दे सके.

एडीजी प्रशांत कुमार ने आगे जानकारी देते हुए कहा कि नदीम की फेक जी मेल, वर्चुअल आईडी, टेलीग्राम आईडी बनाकर पाकिस्तान भेजी गई. इसके अतिरिक्त लोन वुल्फ अटैक करने के लिए नदीम को ट्रेनिंग भी दी गई. इसके लिए नदीम द्वारा कुछ टारगेट भी चिह्नित किए गए थे.

प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए प्रशांत कुमार ने आगे कहा कि 2018 में नदीम पाकिस्तान के आतंकवादी हकीमुल्लाह से ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर परिचय हुआ. हकीमुल्लाह ने इसका परिचय सैफुल्लाह से करवाया. सैफुल्लाह ने उसका कई पाकिस्तान, बांग्लादेश, UAE में स्थित कट्टरपंथी तत्वों से परिचय करवाया था.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/gujarat-congress-farmer-free-electricity-announcement/