Gujarat Exclusive > राजनीति > जम्मू-कश्मीर कांग्रेस में संकट, गुलाम नबी आजाद समेत 7 बड़े नेताओं ने दिया इस्तीफा

जम्मू-कश्मीर कांग्रेस में संकट, गुलाम नबी आजाद समेत 7 बड़े नेताओं ने दिया इस्तीफा

0
642

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस के सात प्रमुख नेताओं ने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को अपना इस्तीफा सौंप दिया है, उनका दावा है कि उन्हें केंद्र शासित प्रदेश में पार्टी से संबंधित घटना पर अपनी बात रखने का मौका नहीं दिया था. इस्तीफा देने वाले नेताओं में चार पूर्व मंत्री और तीन विधायक शामिल हैं.

सूत्रों ने बताया कि यह सभी पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद के करीबी हैं. आजाद ने कांग्रेस नेताओं के इस्तीफे से कुछ दिन पहले ही जम्मू-कश्मीर का दौरा किया था. सूत्रों ने इस्तीफा देने वाले नेताओं के नामों का खुलासा नहीं किया, सूत्रों के मुताबिक इन नेताओं ने सोनिया गांधी के अलावा पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी के राज्य प्रभारी रजनी पाटिल को अपने इस्तीफे की प्रतियां भेज दी हैं.

अपने इस्तीफे में इन नेताओं ने आरोप लगाया कि यह कदम राज्य कांग्रेस नेतृत्व के शत्रुतापूर्ण रवैये से प्रेरित था. इन नेताओं ने प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गुलाम अहमद मीर को भी निशाना बनाया है. सूत्रों ने यह भी कहा कि पूर्व उपमुख्यमंत्री तारा चंद समेत कुछ अन्य नेताओं ने भी इस्तीफा देने वाले नेताओं से दूरी बना ली है.

नेताओं ने एक बयान में कहा कि उन्होंने अपने मुद्दे पर पार्टी आलाकमान का ध्यान खींचने की कोशिश की लेकिन उन्हें समय नहीं दिया गया. इन नेताओं का कहना है कि वे करीब एक साल से पार्टी नेतृत्व से मिलने के लिए समय मांग रहे हैं लेकिन उन्हें समय नहीं दिया गया. मीर पर निशाना साधते हुए बागी नेताओं ने कहा कि मीर के नेतृत्व वाली पार्टी दयनीय स्थिति की ओर बढ़ रही है. पार्टी के कई नेताओं ने इस्तीफा दे दिया है और दूसरी पार्टी में शामिल हो गए हैं.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/lakhimpur-violence-investigation-former-judge-rakesh-jain/