Gujarat Exclusive > देश-विदेश > PM मोदी के जम्मू-कश्मीर दौरे पर टिप्पणी करने का पाकिस्तान को अधिकार नहीं: भारतीय विदेश मंत्रालय

PM मोदी के जम्मू-कश्मीर दौरे पर टिप्पणी करने का पाकिस्तान को अधिकार नहीं: भारतीय विदेश मंत्रालय

0
362

पड़ोसी देश पाकिस्तान में सियासी हंगामा के बाद इमरान खान की सरकार को मुंह की खानी पड़ी. जिसके बाद बीते दिनों पाकिस्तान लीग-नवाज के प्रमुख शाहबाद शरीफ ने पाकिस्तान के 23वें प्रधानमंत्री के रूप में पद और गोपनीयता की शपथ ली. शपथ लेने के साथ ही पाक पीएम ने भारतीय प्रधानमंत्री मोदी को सलाह देते हुए कहा था कि जम्मू-कश्मीर मुद्दे को हल कर लिया जाए. इतना ही नहीं बीते दिनों जम्मू-कश्मीर दौरे पर गए पीएम मोदी को लेकर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने टिप्पणी की थी.

जिसका जवाब देते हुए भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के जम्मू-कश्मीर दौरे पर टिप्पणी करने का पाकिस्तान को कोई अधिकार नहीं है. गौरतलब है कि पिछले रविवार को पीएम मोदी जम्मू-कश्मीर के दौरे पर पहुंचे थे. पीएम मोदी ने ग्रामसभा की बैठक में हिस्सा लेने के बाद 38,082 करोड़ रुपये के औद्योगिक विकास प्रस्तावों की आधारशिला भी रखी थी.

पीएम के जम्मू-कश्मीर दौरे को लेकर पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ ने टिप्पणी की थी, उन्होंने ट्वीट कर लिखा था कि कश्मीर में हाइड्रोइलेक्ट्रिक प्रोजेक्ट का उद्घाटन करके मोदी ने सिंधु जल संधि का उल्लंघन किया है. भारत दिखाना चाहता है कि कश्मीर में हालात सामान्य हैं. पाक पीएम के इस ट्वीट का भारतीय विदेश मंत्रालय की ओर से करारा जवाब दिया गया है.

पाकिस्तान को लेकर भारत के रुख में बदलाव’ पर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि हमारा रुख बहुत सीधा है कि ऐसा एक माहौल हो जिसमें आतंकवाद न हो, ऐसे माहौल में ही बातचीत हो सकती है. हमारा मुख्य मुद्दा हमेशा यही रहा है, ये हमारी जायज मांग है… कोई बदलाव नहीं है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/pm-modi-inaugurates-assam-cancer-hospital/