Gujarat Exclusive > देश-विदेश > भाषण के दौरान शिंजो आबे को पीछे से मारी गई गोली, हालत बेहद नाजुक

भाषण के दौरान शिंजो आबे को पीछे से मारी गई गोली, हालत बेहद नाजुक

0
273

जापान के पूर्व पीएम और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अच्छे दोस्त शिंजो आबे पर शुक्रवार को जानलेवा हमला किया गया जिसमें वह बुरी तरह घायल हो गए. स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक घटना स्थानीय समयानुसार सुबह करीब 11.30 हुई. आबे पर हमला उस समय हुआ जब वह नारा शहर में एक सार्वजनिक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे. हमले के बाद से शिंजों आबे की हालत बेहद नाजुक बनी हुई है.

द जापान टाइम्स के मुताबिक जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे पर शुक्रवार को नारा की एक सड़क पर भाषण देने के दौरान पीछे से एक शख्स ने हमला किया. पुलिस ने शिंजो आबे पर हमला करने वाले व्यक्ति को पकड़ लिया है. पुलिस के मुताबिक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है उसने जिस बंदूक से गोली चलाई थी उसे भी पुलिस ने बरामद कर लिया है. आरोपी नारा शहर का ही रहने वाला बताया जा रहा है.

जापान के एनएचके वर्ल्ड न्यूज़ की रिपोर्ट ने जानकारी दी है कि जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे कार्डियोपल्मोनरी अरेस्ट का सामना कर रहे हैं. उन्हें मेडवैक द्वारा काशीहारा शहर के नारा मेडिकल यूनिवर्सिटी अस्पताल में स्थानांतरित किया जा रहा है. पुलिस के अनुसार ऐसा प्रतीत हो रहा है कि आबे को पीछे से एक बन्दूक से गोली मारी गई.

पश्चिमी जापान के नारा शहर में शिंजो आबे की ये छोटी सी सभा थी. जिसमें करीब 100 लोग शामिल थे. जब आबे भाषण देने आए तो पीछे से एक हमलावर ने गोली चलाई. जिसके बाद आबे नीचे गिर गए. मुख्य कैबिनेट सचिव हिरोकाजू मात्सुनो ने मीडिया से कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अबे की स्थिति पर अभी कुछ भी कहा नहीं जा सकता.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/india-corona-update-news-412/