Gujarat Exclusive > देश-विदेश > जम्मू-कश्मीर के पुंछ में खाई में गिरी बस, 11 लोगों की मौत

जम्मू-कश्मीर के पुंछ में खाई में गिरी बस, 11 लोगों की मौत

0
94

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में एक बड़ा सड़क हादसा हो गया है. मंडी जिले के सवजियान में एक मिनीबस घाटी में गिर गई. इस हादसे में 11 लोगों की मौत हो गई, जबकि 20 से ज्यादा लोग घायल हो गए. जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल ने मिनीबस दुर्घटना पर दुख व्यक्त किया. राज्य सरकार ने मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये और घायलों को एक-एक लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है. घटना की जानकारी मिलने के बाद स्थानिक पुलिस और सेना के जवान घटनास्थल पर पहुंच गए हैं और राहत-बचाव अभियान अभी भी जारी है.

जम्मू-कश्मीर के मंडी जिला के तहसीलदार शहजाद लतीफ ने घटना के बार में जानकारी देते हुए बताया कि पुंछ के सवजियान इलाके में मिनी बस का हादसा हो गया. सेना द्वारा बचाव अभियान जारी है. दुर्घटना में अभी तक 11 लोगों की मृत्यु की सूचना है. घायलों को मंडी के अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने प्रत्येक मृतक के परिवार के सदस्यों को 5-5 लाख रुपए की राहत राशि देने की घोषणा की. इसके साथ ही अधिकारियों को घायलों को बेहतर इलाज मुहैया कराने का भी निर्देश दिया. इसके अलावा उन्होंने शोक व्यक्त करते हुए कहा कि दुर्घटना में कुछ लोगों की आकस्मिक मौत हो गई है, ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दें और सभी मृतकों के परिवारों के प्रति संवेदना है. मृतक के परिवार को 5 लाख और घायलों को 1 लाख रुपए की सहायता राशि दी जाएंगी.

इस भीषण सड़क हादसे को लेकर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने दुख व्यक्त करते हुए लिखा “पुंछ के सावजियान में हुए दर्दनाक सड़क हादसे में लोगों की मौत अत्यंत दुखद है. मेरी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं. मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करती हूं.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/jacqueline-delhi-police-inquiry-today/