Gujarat Exclusive > राजनीति > गुलाम नबी आजाद के समर्थन में 64 नेताओं ने एक साथ दिया इस्तीफा, कांग्रेस को फिर लगा झटका

गुलाम नबी आजाद के समर्थन में 64 नेताओं ने एक साथ दिया इस्तीफा, कांग्रेस को फिर लगा झटका

0
120

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस को फिर से बड़ा झटका लगा है. गुलाम नबी आजाद के इस्तीफे के बाद जम्मू-कश्मीर के 64 नेताओं ने एक साथ कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है. इस्तीफा देने वालों में पूर्व डिप्टी सीएम तारा चंद, पूर्व मंत्री माजिद वानी, मनोहर लाल शर्मा जैसे बड़े नेता शामिल हैं. ये सभी नेता रविवार को आजाद के नेतृत्व वाली नई पार्टी में शामिल होंगे.

इस्तीफा देने वाले 64 कांग्रेस नेताओं में पूर्व डिप्टी सीएम तारा चंद, पूर्व मंत्री माजिद वानी, धारू चौधरी, मनोहर लाल शर्मा, पूर्व विधायक बलवान सिंह, जम्मू कश्मीर कांग्रेस सचिव नरिंदर शर्मा और महासचिव गौरव मगोत्रा ​​शामिल हैं.

इन सभी नेताओं ने गुलाम नबी आजाद की मौजूदगी में कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है. पूर्व डिप्टी सीएम तारा चंद ने कहा कि हमें खुशी है कि आजाद अपनी पार्टी बना रहे हैं. कांग्रेस आलाकमान ने हमसे एक बार भी मिलने की कोशिश नहीं की, हम अपनी शिकायतें व्यक्त करना चाहते थे लेकिन हमारी कोई नहीं सुनना चाहता. पार्टी के अन्य नेताओं ने भी हमसे संपर्क किया है. वह भी हमसे (आजाद की पार्टी) जुड़ेंगे. सत्ताधारी भाजपा नेता भी हमारे साथ आना चाहते हैं.

इससे पहले पूर्व कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने एक बार फिर पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा था कि मैं कांग्रेस के लिए दुआ ही कर सकता हूं लेकिन कांग्रेस मेरी दुआ से ठीक नहीं होगी उसके लिए दवा चाहिए. अभी उसका डॉक्टर कंपाउंडर है. अभी कांग्रेस को स्पेशलिस्ट की जरूरत है. आजाद ने आगे कहा था कि घर वालों ने घर छोड़ने पर मजबूर किया और जहां घर वालों को लगे कि यह आदमी नहीं चाहिए तो अकलमंदी खुद घर छोड़ने में है…जो शख्स अपनी स्पीच खत्म करने के बाद भरी सदन में उनसे(PM से) गले मिले, तो वे मिले हैं या मैं मिला हूं?

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/gautam-adani-3rd-richest-man-in-the-world/