Gujarat Exclusive > राजनीति > जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमला जारी, विपक्ष ने मोदी सरकार के वादों पर खड़ा किया सवाल

जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमला जारी, विपक्ष ने मोदी सरकार के वादों पर खड़ा किया सवाल

0
592

केंद्र की मोदी सरकार ने दावा किया था कि जम्मू-कश्मीर को मिलने वाला विशेष राज्य का दर्जा खत्म करने के बाद वहां के हालात में सुधार दर्ज की जाएगी. लेकिन हालात उससे उल्टा नजर आ रहा है. जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद से आतंकी गतिविधियों में वृद्धि दर्ज की गई है. इतना ही नहीं आतंकी अब जवानों के साथ ही साथ आम आदमियों को निशाना बना रहे हैं. अभी कल श्रीनगर के पंथा चौक इलाके में जेवान के पास पुलिस वाहन पर आतंकियों ने फायरिंग कर दी थी. इस हमले में 14 जवान घायल हो गए थे. इस हादसे में तीन पुलिसकर्मियों की मौत हो गई है. इस मामले को लेकर विपक्ष ने मोदी सरकार पर हमला बोला है.

श्रीनगर में हुए आतंकी हमले को लेकर नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फ़ारुख़ अब्दुल्ला ने कहा कि मैं शहीदों को श्रद्धांजलि देता हूं. भारत सरकार जब तक दिल नहीं जीतेगी और दिल्ली से दूरी को दूर नहीं करेगी ये चीज चलती रहेगी. दोनों मुल्कों(भारत और पाकिस्तान) को अपने अहंकार को भूलना है और रास्ता निकालना होगा.

वहीं इस मामले को लेकर एनसीपी नेता और महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि कश्मीर में लगातार परिस्थिति बिगड़ती जा रही है कल जिस तरह से आतंकी हमला हुआ और उसमें कई निर्दोष लोग घायल हुए हैं. 7.5 साल से भाजपा सत्ता में हैं आपको जवाब देना होगा. आपने पहले कहा कि 370 के कारण कश्मीर की ये स्थिति है. आपसे कश्मीर क्यों नहीं संभल रहा है.

श्रीनगर में आतंकवादी हमले पर कांग्रेस नेता अधीरंजन चौधरी मोदी सरकार के दावों पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि सरकार ने बड़े बड़े दावे तो किए थे कि 370 रद्द होने के बाद जम्मू-कश्मीर में शांति की बहाली होगी, आतंकवाद खत्म होगा, विकास होगा. लेकिन ये साबित होता जा रहा है कि सरकार का ये रवैया बेकार है, सरकार वादा निभाने में विफल रही.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/rajya-sabha-mps-march-against-suspension/