Gujarat Exclusive > देश-विदेश > यूथ कनेक्ट में बोले नड्डा- गांधी के आजादी के आंदोलन में नया जोश भरने का काम युवाओं ने किया

यूथ कनेक्ट में बोले नड्डा- गांधी के आजादी के आंदोलन में नया जोश भरने का काम युवाओं ने किया

0
358

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा इन दिनों मध्य प्रदेश के दौरे पर हैं. कल शाम जबलपुर में वेटरनरी कॉलेज में यूथ-कनेक्ट सम्मेलन में युवाओं के साथ नड्डा ने संवाद किया. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए नड्डा कहा कि आजादी दिलाने से लेकर देश में पहली गैर कांग्रेसी सरकार बनाने में युवाओं का बहुत बड़ा योगदान रहा है.

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि महात्मा गांधी ने आज़ादी का आंदोलन 1915 से शुरू किया और 1925 तक बढ़ाने की कोशिश की लेकिन इसमें गति तभी आई जब कहीं सुभाष चंद्र बोस, कहीं शहीद भगत सिंह, कहीं सुखदेव, कहीं राजगुरु ने आज़ादी की लड़ाई में एक नई जोश और उमंग डालने का काम किया.

इसके अलावा नड्डा ने कहा कि गांधी जी के भारत छोड़ो आंदोलन ने तब गति पकड़ी, जब भारत का युवा देश की आज़ादी के लिए आगे चल पड़ा. किसी भी देश के लिए, किसी भी समाज के लिए युवाओं का योगदान बहुत महत्वपूर्ण होता है. वे एक प्रकार से रीढ़ की हड्डी की तरह होते हैं. वो देश को आगे ले जाने में, समाज में बदलाव लाने में एक क्रांतिकारी भूमिका अदा करता है.

यूथ कनेक्ट सम्मेलन में युवाओं से संवाद करते हुए जेपी नड्डा ने आगे कहा कि जब हम भारत की अध्यात्मवाद की बात करते है तो आदि शंकराचार्य ने 32 वर्ष की उम्र में अध्यात्मवाद का एक नया अध्याय हम सबके बीच में जोड़ दिया. स्वामी विवेकानंद ने हिन्दू का परिचय भारतीयता की एक नई परिभाषा 29 से 39 साल की आयु में दुनिया के सामने रख दिया था.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/kashmir-target-killing-owaisi-center-advice/