Gujarat Exclusive > राजनीति > कन्हैया कुमार की कांग्रेस में एंट्री से नाराज मनीष तिवारी, खड़े किए सवाल

कन्हैया कुमार की कांग्रेस में एंट्री से नाराज मनीष तिवारी, खड़े किए सवाल

0
662

नई दिल्ली: लंबे समय से चल रही अटकलों के बीच वाम नेता कन्हैया कुमार अब से कुछ ही देर बाद आधिकारिक रूप से कांग्रेस में शामिल हो जाएंगे. कन्हैया कुमार के साथ जिग्नेश मेवानी भी कांग्रेस में शामिल होंगे. इन दोनों नेताओं की एंट्री को लेकर कांग्रेस में विवाद छिड़ गया है. एक तरफ मनीष तिवारी ने सवाल खड़े किए हैं तो दूसरी तरफ बीजेपी भी हमले कर रही है.

कन्हैया कुमार और जिग्नेश मेवानी मंगलवार दोपहर बाद नई दिल्ली में कांग्रेस में शामिल होने की संभावना है. यह दोनों नेता पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल होंगे. हाल के दिनों में जब कांग्रेस के कुछ युवा नेता पार्टी को अलविदा कह चुके हैं ऐसे में पार्टी दो नए चेहरों को शामिल कर बड़ा दांव खेल रही है.

कन्हैया कुमार की पार्टी में स्वागत के लिए कांग्रेस कार्यालय के बाहर बड़े-बड़े पोस्टर लगाए गए हैं. इन पोस्टरों में कांग्रेस परिवार में कन्हैया कुमार और जिग्नेश मेवानी का स्वागत किया गया है. आज कन्हैया कुमार और गुजरात के निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवाणी कांग्रेस में शामिल होंगे. कन्हैया कुमार फिलहाल सीपीआई नेता हैं और जिग्नेश मेवाणी गुजरात के वडगाम से निर्दलीय विधायक हैं.

मनीष तिवारी ने उठाए सवाल

कांग्रेसी सांसद और वरिष्ठ नेता मनीष तिवारी ने कन्हैया कुमार की एंट्री पर सवाल उठाया है. मनीष तिवारी ने ट्वीट किया कि ऐसी अटकलें थीं कि कुछ कम्युनिस्ट नेता कांग्रेस में शामिल होंगे. 1973 में प्रकाशित कम्युनिस्ट इन कांग्रेस को पढ़ना चाहिए, चीज़ें जितनी बदलती हैं उतनी ही समान लगती हैं.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/sidhu-punjab-congress-president-resigns/