Gujarat Exclusive > देश-विदेश > कन्हैया की हत्या के बाद पूरे राजस्थान में धारा 144 लागू-इंटरनेट बंद, सीएम ने की शांति बनाए रखने की अपील

कन्हैया की हत्या के बाद पूरे राजस्थान में धारा 144 लागू-इंटरनेट बंद, सीएम ने की शांति बनाए रखने की अपील

0
312

राजस्थान के उदयपुर शहर में बीते दिन दो लोगों ने कन्हैया लाल नाम के शख्स की गला रेतकर हत्या कर दी थी. सीएम अशोक गहलोत ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है. इसके साथ उन्होंने कहा कि अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. उदयपुर घटना की जांच के लिए SIT का किया गठन, जिसमें एसओजी एडीजी अशोक राठौड़, एटीएस आईजी प्रफुल्ल कुमार और एक एसपी और एडिशनल एसपी होंगे.

पुलिस और प्रशासन की ओर से मामले को नियंत्रण में लेने के लिए कई कदम उठाए जा रहे हैं. राजस्थान में अगले 24 घंटों के लिए इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है. इतना ही नहीं पूरे राज्य में धारा 144 लागू कर दिया गया है. उदयपुर के एसपी मनोज कुमार के मुताबिक अपराधी की कोई जाति नहीं होती है. जिसने भी अपराध किया है उसके खिलाफ कार्रवाई होगी. मैं सभी से कानून में विश्वास रखने की अपील करता हूं. कानून व्यवस्था की स्थिति नियंत्रण में है. हत्या के बाद कोई घटना नहीं हुई है और स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है.

उदयपुर घटना को लेकर राजस्थान सरकार में मंत्री सुभाष गर्ग ने कहा कि इस मामले में SIT गठित कर दी गई है. पुलिस ने 6 घंटे में आरोपियों को पकड़ा है. इस तरह की घटना न हो उसके लिए प्रशासन को मुस्तैद कर दिया है. एसओजी के एडीजी अशोक राठौड़ की देख-रेख में एक टीम को तैयार कर मौके पर रवाना किया गया है.

वहीं इस मामले को लेकर सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि उनके क्या इरादे थे, उनके किससे लिंक थे राष्ट्रीय-अंतराष्ट्रीय स्तर पर, इन सभी बातों का खुलासा होगा. इस घटना को गंभीरता से लिया जा रहा है और ये घटना मामूली नहीं है और ऐसे नहीं हो सकती है. राष्ट्रीय-अंतराष्ट्रीय स्तर पर किसी से लिंक ना हो तब तक ऐसी घटनाएं नहीं होती है, ये अनुभव कहता है. उसी रूप में इस मामले की जांच की जा रही है. मैं जा रहा हूं और बैठक होगी.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/ed-sanjay-raut-issued-second-summon/