Gujarat Exclusive > देश-विदेश > योगी जी ध्वस्त करा दीजिए हमारा अपार्टमेंट, कानपुर के फ्लैट मालिकों ने लगाया बैनर

योगी जी ध्वस्त करा दीजिए हमारा अपार्टमेंट, कानपुर के फ्लैट मालिकों ने लगाया बैनर

0
69

उत्तर प्रदेश में अपराधियों और माफियाओं के भवन गिराए जाने की गूंज चारों तरफ सुनाई दे रही है. योगी सरकार की इस कार्रवाई का विपक्ष विरोध कर रही है. लेकिन इस बीच कानपुर में एक अलग ही नजारा देखने को मिल रहा है. कानपुर विकास प्राधिकरण से फ्लैट लेने वाले सैकड़ों खरीदारों ने अपने फ्लैटों के सामने पोस्टर लगाकर सीएम योगी से अपना अपार्टमेंट गिराने की गुहार लगाई है. दरअसल, कानपुर में केडीए रेजीडेंसी अपार्टमेंट एक लग्जरी हाउसिंग प्रोजेक्ट है. इसमें शहर के कई नामी और प्रतिष्ठित लोग रहते हैं. इसमें रहने वाले सैकड़ों फ्लैट मालिकों ने बैनर लगाकर विरोध किया जो चर्चा का विषय बन गया है.

कानपुर विकास प्राधिकरण द्वारा केडीए रेजीडेंसी में ढाई सौ से अधिक फ्लैट बेचे गए. करीब तीन साल पहले लोगों ने ये फ्लैट खरीदे थे. लेकिन इस बार बारिश में कई जगहों से अपार्टमेंट में पानी टपकने लगा है, जिसकी शिकायत फ्लैट मालिकों ने केडीए अधिकारियों से की.

आरोप है कि इस संबंध में कोई सुनवाई नहीं हुई. जिसके चलते उन्होंने अपने विरोध का अनोखा तरीका अपनाया है. यहां फ्लैट मालिकों ने अपने अपार्टमेंट के बाहर बैनर लगाया है जिस पर लिखा है, ”योगीजी, हमारा अपार्टमेंट गिरा दो”. साथ ही एक बैनर में लिखा है, केडीए अधिकारियों ने कमीशन खाकर हमारी मौत के लिए यह अपार्टमेंट बनाया है.

ये बैनर लगाने वाले फ्लैट मालिकों का कहना है कि हमने अपनी पसीने की कमाई से फ्लैट खरीदा था. लेकिन बीते कुछ दिनों से कानपुर में हो रही लगातार बारिश की वजह से अपार्टमेंट में कई जगहों पर पानी टपकने लगा. हमें डर है कि अपार्टमेंट गिर सकता है. हम एक महीने से केडीए अधिकारियों से शिकायत कर रहे हैं. एक बार अधिकारी आए और सब देखकर चले गए, लेकिन किसी ने कोई व्यवस्था नहीं की, इसलिए हमने ये बैनर लगाकर सीएम योगी से मदद की गुहार लगाई है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/india-corona-update-news-453/