Gujarat Exclusive > राजनीति > पार्टी को आईना दिखाने के बाद बोले सिब्बल, कांग्रेस का नुकसान यानी देश का नुकसान

पार्टी को आईना दिखाने के बाद बोले सिब्बल, कांग्रेस का नुकसान यानी देश का नुकसान

0
952

पंजाब में जारी सियासी घमासान के बीच मनीष तिवारी के बाद वह एक और नेता ने अपनी ही पार्टी को आईना दिखाया है. पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने एक बार फिर से कांग्रेस अध्यक्ष को लेकर सवाल खड़ा किया है. सिब्बल ने कहा कि दुर्भाग्य से कांग्रेस के पास कोई अध्यक्ष नहीं है. मौजूदा हालात से निपटने के लिए CWC की बैठक बुलाने की मांग की है.

कपिल सिब्बल ने एक तीर से दो निशाना साधते हुए जहां पार्टी को आईना दिखाने की कोशिश की वहीं कांग्रेस पार्टी की गुणगान भी करते हुए नजर आए. उन्होंने कहा कि संसद जब चलती है तो कई मुद्दों पर चर्चा होती है, मुद्दें तभी उठेंगे जब विपक्ष मज़बूत होगा और विपक्ष तभी मज़बूत होगा जब कांग्रेस मज़बूत होगी, अगर ये सब नहीं होगा तो सवाल कैसे पूछा जाएगा. कांग्रेस का नुकसान होना मतलब देश का नुकसान होना है.

कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने आगे कहा कि एक सीमावर्ती राज्य (पंजाब) जहां कांग्रेस पार्टी के साथ ऐसा हो रहा है, इसका क्या मतलब है? इससे ISI और पाकिस्तान को फायदा है. कांग्रेस को सुनिश्चित करना चाहिए कि वे एकजुट रहें. अगर किसी को दिक्कत है तो वो पार्टी के वरिष्ठ नेता से चर्चा करें.

पार्टी की तारीफ में कशीदे पढ़ते हुए सिब्बल ने आगे कहा कि जो कांग्रेस के लोग हमें छोड़कर चले गए हैं वो वापस आ जाए क्योंकि कांग्रेस ही ऐसी विचारधारा है जो इस देश की बुनियाद है जिसके आधार पर हमारी रिपब्लिक बनी थी उसको बरकरार कर सकती है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/punjab-political-instability-manish-tewari/