Gujarat Exclusive > देश-विदेश > हमने देश के उन हिस्सों में भी रेल पहुंचाया जहां के बारे में सोचना भी मुश्किल था: PM मोदी

हमने देश के उन हिस्सों में भी रेल पहुंचाया जहां के बारे में सोचना भी मुश्किल था: PM मोदी

0
250

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से कर्नाटक के दो दिवसीय दौरे पर हैं. आज दोपहर 12:30 बजे पीएम मोदी ने बेंगलुरु में सेंटर फॉर ब्रेन रिसर्च (सीबीआर) का उद्घाटन किया उसके बाद बागची-पार्थसारथी मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल की आधारशिला रखा, इसके अलावा पीएम मोदी ने 27 हजार करोड़ से अधिक लगात से बने कई रेल और सड़क बुनियादी ढांचा परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. इस दौरान उनके साथ कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई भी मौजूद रहे.

रेलवे परियोजना के उद्घाटन सत्र को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि भारतीय रेल अब तेज भी हो रही है, स्वच्छ भी हो रही है, आधुनिक भी हो रही है, सुरक्षित भी हो रही है और सिटीजन फ्रेंडली भी बन रही है. हमने देश के उन हिस्सों में भी रेल को पहुंचाया है, जहां इसके बारे में कभी सोचना भी मुश्किल था.

इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बेंगलुरु एक भारत-श्रेष्ठ भारत की भावना का प्रतिबिंब है. बेंगलुरु का विकास लाखों सपनों का विकास है. इसलिए पिछले 8 वर्षों में केंद्र सरकार का बेंगलुरु को और अधिक विकसित करने का निरंतर प्रयास रहा है.

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में विकास योजनाओं के उद्घाटन सत्र को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने आगे कहा कि कुछ फैसले और सुधार भले ही शुरुआत में खराब लगते हैं, लेकिन लंबे वक्त में उनसे देश को फायदा होता है. उनकी इस टिप्पणी को अग्निपथ योजना को लेकर जारी हिंसक प्रदर्शन के साथ जोड़कर देखा जा रहा है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/ed-rahul-gandhi-questioning-continues/