Gujarat Exclusive > देश-विदेश > कर्नाटक में सावरकर के पोस्टर पर विवाद, शिवमोग्गा में तनाव के बाद धारा 144 लागू

कर्नाटक में सावरकर के पोस्टर पर विवाद, शिवमोग्गा में तनाव के बाद धारा 144 लागू

0
154

शिवमोग्गा: कर्नाटक के शिवमोग्गा में कुछ लोगों द्वारा वीर सावरकर के पोस्टर हटाने और टीपू सुल्तान के पोस्टर लगाने की कोशिश के बाद इलाके में तनाव बढ़ गया है. यह मामला आमिर अहमद सर्कल का है. भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया. फिलहाल शिवमोग्गा कस्बे में धारा 144 लागू कर दी गई है. अभी भी इलाके में तनाव की स्थिति बनी हुई है.

पुलिस के मुताबिक शिवमोग्गा में सीआरपीसी की धारा 144 लागू की गई. टीपू सुल्तान के अनुयायियों के एक समूह द्वारा शहर के आमिर अहमद सर्कल में टीपू सुल्तान के बैनर लगाने के लिए सावरकर के बैनर को हटाने की कोशिश की थी जिसके बाद प्रशासन द्वारा यह निर्णय लिया गया.

ऐसा ही एक मामला रविवार को भी सामने आया, जहां सावरकर के पोस्टर फाड़ दिए गए. जिसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज किया था. उसके बाद सोमवार एक बार फिर ऐसा मामला सामने आया है. इस घटना के विरोध में बेंगलुरु में टीपू सुल्तान के पोस्टर फाड़ दिए गए थे.

इस घटना पर को लेकर सीएम बसवराज बोम्मई ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि पुलिस ने शांति बहाली के लिए सभी उपाय किए हैं. यह घटना नहीं होनी चाहिए थी. मैंने अपराधियों और शांति भंग करने का प्रयास करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का आदेश दिया है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/rajasthan-dalit-student-death-politics-intensified/