Gujarat Exclusive > राजनीति > कश्मीरी पंडितों के पलायन पर सियासत तेज, ओवैसी ने कहा- इंसान नहीं वोट की तरह देख रही केंद्र

कश्मीरी पंडितों के पलायन पर सियासत तेज, ओवैसी ने कहा- इंसान नहीं वोट की तरह देख रही केंद्र

0
95

जम्मू-कश्मीर में आतंकी लगातार टारगेट किलिंग्स को अंजाम दे रहे हैं. पिछले कुछ दिनों में ऐसी घटनाओं में काफी इजाफा हुआ है. बीते दिनों आतंकवादियों ने बैंक में घुसकर मैनेजर विजय कुमार की हत्या कर दी थी. तब से घाटी में हालात नाजुक बने हुए हैं. टारगेट किलिंग के मामले को लेकर विपक्ष ने मोदी सरकार पर गंभीर आरोप लगाया है.

इस मामले को लेकर एआईएमआईएम प्रमुख और हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने केंद्र की मोदी सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार पिक्चर के प्रमोशन में लगी हुई है और यह कश्मीरी पंडितों को राजनीतिक वोटों की तरह देखती है, इंसानों की तरह नहीं. यह कश्मीरी पंडितों का तीसरा पलायन हो रहा है. इसका ज़िम्मेदार कौन है? यह भाजपा का खुला नाकामी का सबूत है.

वहीं इस मामले को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कश्मीर की स्थिति को लेकर पूरा देश चिंतित है. हम चाहते हैं कि केंद्र सरकार हर जरूरी कदम उठाए. कश्मीर के लोग अब बहुत बड़ी संख्या में पलायन कर रहे हैं, ये अच्छी बात नहीं है. बहुत दिनों के बाद वो एक उम्मीद के साथ गए थे.

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस मामले को लेकर कहा कि वहां पर पहले कश्मीरी पंडित मारे जा रहे थे लेकिन अब वहां हिंदू मारे जा रहें. आपने वहां रणनीति अपनाई कि प्रदेश को 3 हिस्सों में बांटा और 370 हटाया आदि उसके बाद भी समस्या ज्यों का त्यों है. इसका मतलब आपने समस्या का जो समाधान ढूंढा वो असफल हुआ.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/inflation-rahul-gandhi-pm-modi-taunt/