Gujarat Exclusive > देश-विदेश > बेंगलुरु में केजरीवाल बोले- दिल्ली और पंजाब के बाद अब कर्नाटक में आप की बनानी है सरकार

बेंगलुरु में केजरीवाल बोले- दिल्ली और पंजाब के बाद अब कर्नाटक में आप की बनानी है सरकार

0
180

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल गुरुवार को एक कार्यक्रम में शामिल होने कर्नाटक के बेंगलुरु पहुंचे, इस दौरान वह लोगों को संबोधित करते हुए राज्य के लोगों से मुफ्त शिक्षा, स्वास्थ्य सेवा, बिजली और ‘ईमानदार’ सरकार के लिए आप को वोट देने का आग्रह किया.

कर्नाटक राज्य किसान संघ और आप के बीच समझौते की घोषणा के लिए आयोजित एक सम्मेलन को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा कि इन(सरकार) लोगों को मैंने कहा कि भ्रष्टाचार खत्म करो तो इन्होंने कहा कि सरकार बनाओ और खुद खत्म करो, हमने चुनाव लड़ा, पहले दिल्ली में सरकार बनी फिर पंजाब में बनी और अब कर्नाटक में सरकार बनानी है.

AAP संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए आगे कहा कि रावण की तरह केंद्र सरकार को भी अहंकार था, उन्होंने 3 कृषि कानून पास किए, सरकार को बहुत समझाया किसानों से मत उलझो लेकिन सरकार नहीं मानी. अंत में 13 महीनों के संघर्ष के बाद कानून वापस लेने पड़े. मैं किसानों के संघर्ष को सलाम करता हूं.

दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल कर्नाटक राज्य किसान संघ द्वारा आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए आगे कहा कि 75 साल की आजादी के बाद भी किसानों का बुरा हाल है. देश भर में किसान आत्महत्या कर रहे हैं. छोटा किसान इतना गरीबी में जीता है कि किसान का बेटा किसान नहीं बनना चाहता है. देश की 45% आबादी खेती पर निर्भर है ये आबादी अगर ठान ले तो बड़ी से बड़ी सरकार को गिरा सकती है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/india-corona-update-news-351/