Gujarat Exclusive > राजनीति > अरविंद केजरीवाल का एक और बड़ा वादा, पंजाब में महिलाओं को देंगे एक हजार रुपया प्रति माह

अरविंद केजरीवाल का एक और बड़ा वादा, पंजाब में महिलाओं को देंगे एक हजार रुपया प्रति माह

0
538

पंजाब में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाला है उससे पहले शिरोमणि अकाली दल और भाजपा का गठबंधन टूट गया है. इसका फायदा आम आदमी पार्टी उठाना चाहती है. इस बीच पंजाब पहुंचे दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने बड़ा ऐलान किया. केजरीवाल ने कहा कि अगर पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी तो हर महिला को एक हजार रुपया प्रति माह दिया जाएगा.

बिजली और स्वास्थ्य सुविधा के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक और बड़ा चुनावी ऐलान किया है. पंजाब के मोगा में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा कि पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी तो पंजाब की 18 साल से अधिक उम्र की हर महिला के अकाउंट में हर महीने में 1,000 रुपये डलवाया करेंगे. यह लाभ जिन माताओं को बुढापा पेंशन मिल रहा है उनको भी मिलेगा. केजरीवाल ने कहा कि यह दुनिया के इतिहास का सबसे बड़ा सशक्तिकरण कार्यक्रम है.

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल पंजाब से सीएम चरणसिंह चन्नी पर हमला बोलते हुए कहा कि मैं पिछले कुछ दिन से देख रहा हूं कि आजकल पंजाब में एक नकली केजरीवाल घूम रहा है, मैं पंजाब में आकर जो भी वादा करके जाता हूं वो दो दिन बाद वो ही बोल देता है. लेकिन करता नहीं है क्योंकि वह नकली है.

गौरतलब है कि पंजाब की मौजूदा सत्ताधारी सरकार दो गुटों में बंटी हुई नजर आ रही है. एक खेमा मुख्यमंत्री चरण सिंह चन्नी के साथ है खड़ा है तो दूसरा खेमा नवजोत सिंह सिद्धू के साथ खड़ा नजर आ रहा है. कांग्रेस सरकार जहां आपसी लड़ाई में उलझी हुई नजर आ रही है. वहीं विपक्षी दल पंजाब में सियासी जमीन तलाश करने की कोशिश कर रही हैं. इसी के चलते केजरीवाल लगातार पंजाब का दौरा कर रहे हैं.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/gujarat-gram-panchayat-election-date-announcement/