Gujarat Exclusive > राजनीति > पंजाब: अरविंद केजरीवाल ने उठाया अवैध खनन का मुद्दा, सीएम चन्नी पर लगाया गंभीर आरोप

पंजाब: अरविंद केजरीवाल ने उठाया अवैध खनन का मुद्दा, सीएम चन्नी पर लगाया गंभीर आरोप

0
594

अगले साल होने वाले पंजाब विधानसभा चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी चुनावी मोड में आ गई है. मिशन पंजाब को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल लगातार पंजाब का दौरा कर सियासी माहौल बनाने की कोशिश कर रहे हैं. इस बीच जानकारी सामने आ रही है कि पंजाब में केजरीवाल ने अवैध खनन का मुद्दा उठाकर चरणजीत सिंह चन्नी सरकार पर जमकर हमला बोला.

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि एक अनुमान के मुताबिक 20,000 करोड़ रुपये का अवैध रेत खनन चल रहा है. इसकी निष्पक्ष जांच होनी चाहिए और इस पर एफआईआर दर्ज़ होनी चाहिए. चमकौर साहिब में अवैध रेत खनन होते पाया गया है, ऐसा सोचना मुश्किल है कि CM को पता नहीं होगा. उन पर रेत चोरी के गंभीर आरोप लगे है, पंजाब की जनता जानना चाहती है कि जो अवैध रेत खनन उनके हल्के में चल रहा है वो उसके मालिक हैं या उनकी उसमें पार्टनरशिप है.

पंजाब के जालधर में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए अरविंद केजरीवाल ने पंजाब सीएम चन्नी पर सीधा हमला बोलते हुए कहा कि मैंने ऐलान किया कि 18 साल से अधिक उम्र की हर महिला को हम 1,000 रुपए हर महीने देंगे. चन्नी साहब बोले कि केजरीवाल काला है, ये उल्टी सीधी बातें करता है. मैं काला हूं तो क्या हुआ दिलवाला हूं, मेरी नीयत साफ है.

गौरतलब है कि इससे पहले केजरीवाल ने कहा था कि पूरे देश में लगभग सबसे महंगी बिजली पंजाब में मिलती है, जबकि पंजाब में बिजली बनती है. इसके बावजूद सबसे महंगी बिजली पंजाब में क्यों मिलती है? क्योंकि बिजली कंपनी और पंजाब की सरकारी सत्ता में गंदी साठगाठ है. लेकिन अगर पंजाब में हमारी सरकार बनेगी तो आपको 300 यूनिट तक बिजली मुफ्त मिलेगी, घरेलू पुराने बिल को माफ किया जाएगा और पंजाब में 24 घंटे बिजली मिलेगा.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/india-corona-third-wave-scientific-information/