Gujarat Exclusive > राजनीति > कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव: नामांकन दाखिल करने के बाद बोले खड़गे- मेरी जीत पक्की

कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव: नामांकन दाखिल करने के बाद बोले खड़गे- मेरी जीत पक्की

0
142

दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए चुनाव 17 अक्टूबर को होना है. आज नामांकन के आखिरी दिन शशि थरूर और मल्लिकार्जुन खड़गे और झारखंड कांग्रेस नेता केएन त्रिपाठी ने अपना नामांकन दाखिल किया. कांग्रेस के कुल 30 नेताओं ने भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के अध्यक्ष के चुनाव के लिए मल्लिकार्जुन खड़गे के नाम का प्रस्ताव रखा है. नामांकन दाखिल करने के बाद कांग्रेस सांसद और अध्यक्ष पद के उम्मीदवार मल्लिकार्जुन खड़गे ने जीत का दावा किया.

कांग्रेस अध्यक्ष पद के उम्मीदवार मल्लिकार्जुन खड़गे ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि मैं उन सभी नेता, कार्यकर्ता, प्रतिनिधी और राज्यों के नेताओं का शुक्रिया अदा करता हूं जो मेरे साथ मेरे नामांकन के समय मौजूद रहे. 17 अक्टूबर को चुनाव के नतीजे आएंगे और मुझे उम्मीद है की मैं यह चुनाव जीतूंगा.

कांग्रेस के केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के अध्यक्ष मधुसूदन मिस्त्री के मुताबिक मल्लिकार्जुन खड़गे द्वारा 14, शशि थरूर द्वारा 5 और केएन त्रिपाठी द्वारा 1 फॉर्म जमा किए गए है. कल हम फॉर्म की जांच करेंगे और शाम तक हम उन फॉर्म की घोषणा करेंगे जो वैध हैं और उम्मीदवारों के नाम की भी घोषणा करेंगे.

कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने कहा कि सब लोगों ने मल्लिकार्जुन खड़गे को अपना समर्थन दिया है. समर्थन मिलने पर ही कोई चुनाव में खड़ा होता है. शशि थरूर ने एक परंपरा को मजबूत करने का प्रयास किया है. उन्होंने कहा है कि इससे कांग्रेस मजबूत होगी। जो भी सफल हो कांग्रेस जीतेगी. वहीं इस मामले को लेकर दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि मल्लिकार्जुन खड़गे द्वारा कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल करने के निर्णय का स्वागत करता हूं. हमें उम्मीद है कि वे चयनित होंगे. हरियाणा से (भूपिंदर सिंह) हुड्डा साहब और मैंने प्रस्तावक के तौर पर उनके नामांकन पत्र पर हस्ताक्षर किए हैं.

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी खड़गे का समर्थन करते हुए कहा कि सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं में उत्साह है. मल्लिकार्जुन खड़गे के अनुभव का लाभ पूरी कांग्रेस को मिलेगा. हमें इस बात की बहुत खुशी है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/congress-president-election-shashi-tharoor-kharge-statement/